लाइफस्टाइलGlowing Skin Foods: ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरे के लिए...

Glowing Skin Foods: ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरे के लिए नियमित रूप से खाएं ये फूड्स, पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलGlowing Skin Foods: ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरे के लिए नियमित रूप से खाएं ये फूड्स, पढ़ें

Glowing Skin Foods: ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरे के लिए नियमित रूप से खाएं ये फूड्स, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Glowing skin Foods: गर्मियों में तेज धूप में पसीने और सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. साथ ही सनटैन की वजह से त्वचा की रंगत भी काली पड़ जाती है. इसके अलावा पसीने की चिपचिपाहट से त्वचा पर कील-मुहांसे निकलने की समस्या भी हो जाती है. इन सभी समस्याओं से राहत पाने के लिए हेल्दी डाइट लेनी चाहिए.

ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरे के लिए खाएं ये फूड्स (Glowing skin Foods)

  • त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए खीरा भी बहुत फायदेमंद होता है.इसके लिए आप खीरे को सलाद के रूप में खा सकती हैं. इससे त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान से बचाने में भी मदद मिलती है.
  • गाजर स्किन को नेचुरली गुलाबी बनाने का काम करती है. विटामिन-ए से भरपूर गाजर के सेवन से सनबर्न, बढ़ती उम्र का असर और झुर्रियों को दूर करने में मदद मिलती है. इसके साथ ही गाजर के सेवन से चेहरे पर चमक भी आती है.
  • पपीते में पेपेन नाम का एक तत्व होता है, जो पाचन को बेहतर बनाता है. पाचन के बेहतर होने से पेट साफ और स्वस्थ रहता है, जिससे त्वचा पर भी निखार आता है. आप पपीते को खाने के साथ-साथ इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर भी लगा सकती हैं, फायदा मिलेगा.
  • टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन को हाइड्रेट करने में कारगर होते हैं. इसलिए स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए डाइट में टमाटर को शामिल किया जा सकता है. इसे आप सलाद या स्मूदी के रूप में ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Skin Care: चीकू से बना फेसपैक आपको देगा चमचमाता बेदाग चेहरा,जानें बनाने का तरीका

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Periods Leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया गजब का रिएक्शन,कही ये बात

Periods Leave: कुछ दिनों से पीरियड लीव काफी चर्चा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you