टेकये हैं दुनिया के सबसे 4 सुरक्षित फोन,हैकर्स भी...

ये हैं दुनिया के सबसे 4 सुरक्षित फोन,हैकर्स भी नहीं कर पाते हैक,जानें

-

होमटेकये हैं दुनिया के सबसे 4 सुरक्षित फोन,हैकर्स भी नहीं कर पाते हैक,जानें

ये हैं दुनिया के सबसे 4 सुरक्षित फोन,हैकर्स भी नहीं कर पाते हैक,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Secure Smartphones: आज-कल सभी के हाथों में तो स्मार्टफोन होता है लेकिन इसी स्मार्टफोन की वजह से अक्सर लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ जाता है। कभी कभी हम ऐसे फोन ले लेते हैं जिसमें सिक्योरिटी लेवल बहुत कमजोर होता है जिससे हैकर बड़ी आसानी से हमारा डेटा चुरा लेते हैं। गूगल, एप्पल और सैमसंग समेत दूसरे स्मार्टफोन मैन्युफक्चर अपने मोबाइल फोन में सिक्योरिटी लेयर्स समय-समय पर ऐड करते रहते हैं जिससे यूजर्स की प्राइवेसी सुरक्षत बनी रहे।
एंड्रॉइड फोन की तुलना में एप्पल के आईफोन काफी महंगे आते हैं। इसी कारण से ये iPhone की सिक्योरिटी एंड्रॉइड फोन की तुलना में काफी स्ट्रांग होती है। आईफोन खरीदने के पीछे भी कई लोगों का यही कारण भी होता है। आज इस खबर में हम आपको आईफोन से भी बेहतर सिक्योरिटी वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप सोचते हैं कि सिर्फ आईफोन ही सबसे सुरक्षित फोन हैं तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है। हम आपको दुनिया के 4 सबसे सुरक्षित स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

Purism Librem 5

सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत की तो यह फोन लगभग 83,294 रुपये का है। Linux पर बेस्ड ये डिवाइस PureOS पर काम करता है। साथ ही यह यूजर्स को सभी सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर-संबंधित नियंत्रण प्रदान करता है, जिससे कोई भी उन्हें ट्रैक न कर सके। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि ब्लूटूथ, वाई-फाई और सेलुलर सिग्नल जैसे वायरलेस नेटवर्क को ऑफ करने के लिए फिजिकल किल स्विच है। इसमें डिवाइस पर कैमरे और माइक्रोफ़ोन को पूरी तरह से बंद करने के लिए स्विच भी मिलता है। मोबाइल फोन में 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है.

ये भी पढ़ें: हो जाइए सावधान, Election Results के नाम पर हो सकता है ये आपके साथ स्कैम

Sirin Labs Finney U1

यह फोन की कीमत तो 74,957 रुपये है। यह एक Sirin Labs Finney U1 सेफ स्मार्टफोन है, जो ब्लॉकचेन तकनीक द्वारा समर्थित है और इसे दुनिया का पहला साइबर-संरक्षित ब्लॉकचेन-सक्षम स्मार्टफोन भी कहा जाता है। यह स्मार्टफोन गूगल के मोडिफाइड एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है जिसमें बिल्ट-इन घुसपैठ रोकथाम प्रणाली (IPS) का सपोर्ट मिलता है। स्मार्टफोन वास्तविक समय के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ कॉल, संदेश और ईमेल का समर्थन करता है।

Bittium Tough Mobile 2

इस फोन की वैसे तो कीमत 1,44,462 रुपये है। इस स्मार्टफोन को “अति-सुरक्षित मोबाइल संचार के लिए नए स्टैंडर्ड” टैगलाइन से बेचा जाता है। मोबाइल फोन को प्रोफेशनल्स ने डिजाइन किया है जिसमें बेस्ट सिक्योरिटी और टैम्पर प्रूफ टेक्नोलॉजी मिलती है। स्मार्टफोन में वायरलेस कनेक्शन के लिए हार्डवेयर-आधारित गोपनीयता मोड है और ये बिटियम सिक्योर कॉल टेक्नोलॉजी से लैस है, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ ऑडियो और वीडियो कॉल को सक्षम बनाता है।

Katim R01

इस फोन की कीमत 91,717 रुपये है। यह रफ एंड टफ फोन में से एक है। ये स्मार्टफोन सभी डेटा को एक सिक्योर वातावरण में स्टोर करता है जो टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन से लैस होता है। यूजर को पासकोड और फिंगरप्रिंट दो तरीके से डेटा को एक्सेस करना होता है। इस स्मार्टफोन का यूएसबी इंटरफ़ेस भी मैलवेयर और डेटा चोरी से सुरक्षित है। Katim R01 स्नैपड्रैगन 845 SoC द्वारा संचालित है और इसमें 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.56-इंच की बड़ी डिस्प्ले है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Electric Car का इंश्योरेंस लेते समय भूल कर न करें ये गलतियां, रखें इन खास बातों ख्याल

भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) की...

Smartphone Tips: फोन के पासवर्ड भूल जाएं कभी,तो ऐसे खुलेगा तुरंत,पढ़ें पूरी जानकारी

Smartphone Tips: स्मार्टफोन आज के समय में हर व्यक्ति...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you