खेलHyundai Creta 2024: जल्द ही हुंडई की ये कार...

Hyundai Creta 2024: जल्द ही हुंडई की ये कार मार्केट में मचाने आ रही तहलका,लुक ऐसा की देखते ही खरीदने के लिए हो जायेंगे बेताब

Hyundai Creta 2024: वाहन निर्माता कम्पनी हुंडई के पास ऐसी कई कार है जो सालों से मार्केट में अपना दबदबा बनाए बैठी है. और खास बात यह है कि ग्राहक भी इन कारों को खूब पसंद कर रहे हैं. जिस वजह से कम्पनी एक ही कार को नए वेरिएंट में बार बार लॉन्च करते रहती है.

-

होमखेलHyundai Creta 2024: जल्द ही हुंडई की ये कार मार्केट में मचाने आ रही तहलका,लुक ऐसा की देखते ही खरीदने के लिए हो जायेंगे बेताब

Hyundai Creta 2024: जल्द ही हुंडई की ये कार मार्केट में मचाने आ रही तहलका,लुक ऐसा की देखते ही खरीदने के लिए हो जायेंगे बेताब

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Creta 2024: वाहन निर्माता कम्पनी हुंडई के पास ऐसी कई कार है जो सालों से मार्केट में अपना दबदबा बनाए बैठी है. और खास बात यह है कि ग्राहक भी इन कारों को खूब पसंद कर रहे हैं. जिस वजह से कम्पनी एक ही कार को नए वेरिएंट में बार बार लॉन्च करते रहती है. इस लाइनअप मे हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta 2024) का लंबे समय से दबदबा है और अब इस कार को इंडिया में नए अवतार में पेश किया जाना है.

Hyundai Creta 2024
Hyundai Creta 2024

कम्पनी इंडोनेशिया में इसका फेसलिफ्ट वर्जन पहले ही उतार चुकी है. भारत में इसके अपडेट वर्जन को इस साल लॉन्च करने के अनुमान लगाए जा रहे थे, लेकिन अब फेसलिफ्ट क्रेटा इस साल यहां नहीं आएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को 2023 में नहीं बल्कि 2024 में लॉन्च करेगी. बता दे भारत में आने वाली फेसलिफ्ट क्रेटा इंडोनेशिया में उपलब्ध मॉडल से अलग होगी. भारत में फेसलिफ्ट मॉडल को नया डिजाइन दिया जाएगा.

Hyundai Creta 2024: इंजन

अगर बात करें इस कार के इंजन के बारे में तो बता दे कंपनी नई क्रेटा कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. हालंकि, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को नए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से रिप्लेस भी किया किया जा सकता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा.

फीचर्स

अगर बात करे फेसलिफ्ट क्रेटा में मिलने वाले फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी इसमें मौजूद मॉडल वाली ही फीचर का इस्तेमाल कर सकती है. वर्तमान में क्रेटा की फीचर लिस्ट में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. नए मॉडल में 360 डिग्री और एडीएएस जैसे अतिरिक्त फीचर भी दिए जा सकते हैं.

कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात करे इस अपकमिंग कार की कीमत के बारे में तो, बता दे कंपनी इस कार को 10.50 लाख की कीमत पर लॉन्च कर सकती है. वही बात करे इसके भारत में लॉन्चिंग को लेकर तो बता दे इस कर को इंडिया में 2024 तक लॉन्च किया जायेगा.

ये भी पढ़ें : Hero Motocorp: हीरो ने लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 बाइक, धाकड़ फीचर्स से होगी लै

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you