ऑटोHero Motocorp: हीरो ने लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर XTEC...

Hero Motocorp: हीरो ने लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 बाइक, धाकड़ फीचर्स से होगी लैस

Hero Super Splendor XTEC BS6: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 2023 सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 फेज II को भारत में लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोHero Motocorp: हीरो ने लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 बाइक, धाकड़ फीचर्स से होगी लैस

Hero Motocorp: हीरो ने लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 बाइक, धाकड़ फीचर्स से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Hero Super Splendor XTEC BS6: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 2023 सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 फेज II (Hero Super Splendor XTEC BS6) को भारत में लॉन्च कर दिया है. जिसकी प्रोडक्शन भी शुरू हो गई है. नई सुपर स्प्लेंडर एक्सटीईसी बीएस6 फेज II की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा होने की उम्मीद लगाई जा रही है. यह बाजार में होंडा शाइन, टीवीएस रेडर और बजाज सीटी 125एक्स जैसे मॉडल्स को जोरदार टक्कर देगी. इस नई बाइक की कीमत 78 हजार रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है.

Hero Motocorp
Hero Super Splendor XTEC BS

क्या क्या देखने को मिलेंगे बदलाव

अगर बात करें इस बाइक में हुए बदलाव को लेकर तो बता बता दे कंपनी की यह बाइक कई एडवांस फीचर्स से लैस है. जिसमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. इसमें इंटीग्रेटेड लो बीम और हाई बीम के साथ 2-लेवल एलईडी हेडलैंप हैं. यह एलईडी डीआरएल हमेशा ऑन रहती है. यानि इसके लिए इंजन को स्टार्ट करने की जरूरत नहीं होती है. साथ ही टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप में हैलोजन बल्ब दिए गए हैं. आगे की तरफ अपडेटेड लाइटिंग के साथ, हेडलैंप काउल और वाइजर को भी अपडेट किया गया है. साथ एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिलेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी की इस नई बाइक में ज्यादातर चीजें स्प्लेंडर प्लस XTEC वैरिएंट की तरह ही हैं.

Hero Motocorp: फीचर्स

अगर बात करे इस बाइक के फीचर्स के बारे में तो बता दे कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया है जो बाइक चालक को एसएमएस, कॉल की जानकारी सामने स्क्रीन पर देगी. साथ ही यूजर इसमें रीयल टाइम माइलेज और साइड स्टैंड, लो फ्यूल, हाई बीम और i3S की जानकारी भी देख सकते हैं. इस नई कार में एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और स्लिम एग्जॉस्ट पाइप भी देखने को मिल सकता है.

इंजन

अगर बात करें इस बाइक की इंजन के बारे में तो बता दे कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर एक्सटीईसी बीएस6 फेज II का इंजन पुराने मॉडल की तरह ही है. कंपनी ने इसमें 124.7cc एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो 10.7 bhp की पॉवर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 60 kmpl की दूरी तय करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : गर्मी में कार ट्रैवलिंग को और भी मजेदार बना देगा ये Car Mini Fridge! ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you