टेकWhatsApp Update: व्हाट्सएप की सेफ्टी होगी और ज्यादा मजबूत,आने...

WhatsApp Update: व्हाट्सएप की सेफ्टी होगी और ज्यादा मजबूत,आने वाला है ये नया फीचर

-

होमटेकWhatsApp Update: व्हाट्सएप की सेफ्टी होगी और ज्यादा मजबूत,आने वाला है ये नया फीचर

WhatsApp Update: व्हाट्सएप की सेफ्टी होगी और ज्यादा मजबूत,आने वाला है ये नया फीचर

Published Date :

Follow Us On :

व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने करोड़ यूजर्स को एक से बढ़कर एक बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है. अब इसी क्रम में यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को मद्देनजर रखते हुए व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर कम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप के इस फीचर का नाम WhatsApp Email Verification हो सकता है.

Whatsapp
Whatsapp

यूजर्स की सेफ्टी होगी और ज्यादा पुख्ता

WaBetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप के बीटा एंड्रॉयड एप 2.23.18.19 पर ये फीचर आ गया है. सभी यूजर्स के लिए फिलहाल यह फीचर उपलब्ध नहीं है क्योंकि अभी यह टेस्टिंग फेज में चल रहा है इस फीचर के आने के बाद यूजर्स की सेफ्टी और ज्यादा पुख्ता हो जाएगी और हो सकता है कि व्हाट्सएप अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए ईमेल एड्रेस का उपयोग करने के लिए कहा जाए.

ये भी पढ़ें :Elon Musk की बायोग्राफी आने से पहले बड़ा खुलासा,बेटी निकली ट्रांसजेंडर,पढ़ें पूरी खबर

डाटा रिकवर करने में करेगा मदद

अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्हाट्सएप में इस फीचर को टू स्टेप वेरीफिकेशन के आधार पर बनाया है. जैसे ही व्हाट्सएप को यूजर द्वारा ईमेल अकाउंट से लिंक किया जाएगा उससे व्हाट्सएप अकाउंट की प्रमाणिकता का पता चलेगा और इसके साथ ही डाटा रिकवर करने में भी यह फीचर मदद कर सकता है. उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सएप इस फीचर को जल्द सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you