टेकElon Musk की बायोग्राफी आने से पहले बड़ा खुलासा,बेटी...

Elon Musk की बायोग्राफी आने से पहले बड़ा खुलासा,बेटी निकली ट्रांसजेंडर,पढ़ें पूरी खबर

-

होमटेकElon Musk की बायोग्राफी आने से पहले बड़ा खुलासा,बेटी निकली ट्रांसजेंडर,पढ़ें पूरी खबर

Elon Musk की बायोग्राफी आने से पहले बड़ा खुलासा,बेटी निकली ट्रांसजेंडर,पढ़ें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

Elon Musk: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स के सीईओ एलन मस्क हर वक्त किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं.पिछले दिनों फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के साथ संभावित केज फाइट को लेकर चर्चा में रहने वाले मस्क इस बार एक नये मामले की वजह से चर्चा में हैं. आपको बता दें की एलन मस्क इस बार अपनी बेटी की वजह से चर्चा में हैं.

Elon Musk
Elon Musk

मस्क ने किया बेटी से जुड़ा बड़ा खुलासा

पूरी खबर यह है कि इस महीने यानी कि सितंबर महीने की 12 तारीख को एलन मस्क की बायोग्राफी लांच होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्क की बायोग्राफी की से जुड़े हुए कुछ हिस्से अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में छप चुके हैं. जिसमें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा रखने वाले एलन मस्क ने अपनी बेटी को लेकर कुछ खुलासे किए हैं. जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

मस्क के बेटे ने कराया लिंग परिवर्तन

आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के सीईओ एलन मस्क की बेटी ने पहले लड़के के रूप में जन्म लिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन करा खुद को लड़के से लड़की के रूप में बदल लिया है. मस्क के बेटी विवियन जेना विल्सन का पूर्व नाम जेवियर एलेक्जेंडर था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मस्क की बेटी ने अपने पिता से सारे रिश्ते तोड़ लिए हैं और अपने नाम के साथ उनका सरनेम भी हटा लिया है.

ये भी पढ़ें :Moto G84 5G हुआ लॉन्च,बेहतरीन डिजाइन के साथ कम दाम में दिए गए हैं एकदम जबरदस्त फीचर्स

जेंडर चेंज करवाने के बाद बदला नाम

इलोन मस्क के बेटे जेवियर एलेक्जेंडर ने अपना जेंडर चेंज करवाने के बाद अमेरिकन कोर्ट में 18 अप्रैल 2023 को अपना नाम बदलने की अर्जी दी. जेवियर ने कोर्ट से गुजारिश की थी कि कोर्ट उसका नाम जेवियर एलेक्जेंडर से बदलकर विवियन जेना विल्सन कर दे और इसी नये नाम से नया बर्थ सर्टिफिकेट जारी करे.

बेटे ने अपना, तो मस्क ने बदला ट्विटर का नाम

पिछले कई दिनों से मस्क की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है. मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी एक्स में भी हाल ही में कई बदलाव देखने को मिले हैं. इसी साल अप्रैल में मस्क ने बेटे जेवियर ने अपना नाम परिवर्तित करने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. वहीं, मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद उसका नाम बदलकर एक्स कर दिया था. ट्विटर का मालिकाना हक हासिल करने के बाद इलोन मस्क नाम बदलने के साथ हर दिन इस प्लेटफार्म पर रोज कुछ न कुछ बदलाव कर रहे हैं. आने वाले दिनों में एक्स यूजर्स को ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर्स की सुविधा मिल सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

कहीं हाथ से निकल न जाए ये मौका, यहां मिल रहे हैं सस्ती कीमत वाले ये बेस्ट Laptop, देखें

Laptop Discount On Amazon: अमेजॉन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल...

Sania Mirza: जानें सानिया मिर्जा से जुड़े वो राज,जो उनके खेल से ज्यादा रहे पॉपुलर

Sania Mirza: सानिया मिर्जा एक बार फिर सुर्खियों में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you