टेकअब WhatsApp से भी कर सकेंगे शॉपिंग, देखें कैसे

अब WhatsApp से भी कर सकेंगे शॉपिंग, देखें कैसे

-

होमटेकअब WhatsApp से भी कर सकेंगे शॉपिंग, देखें कैसे

अब WhatsApp से भी कर सकेंगे शॉपिंग, देखें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

दुनिया भर में व्हाट्सएप (WhatsApp) के करोड़ों यूजर्स हैं. ऐसे में उनकी सुविधा को देखते हुए कंपनी उनके लिए नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है. आज के समय में लोगों के मोबाइल फोन में व्हाट्सएप जरूर देखने को मिल जाएगा और अब लोग व्हाट्सएप में ही अपना चैनल क्रिएट कर सकते हैं और अपने मनपसंद के एक्टर, क्रिकेटर या फिर सिंगर से जुड़ सकते हैं. हालांकि व्हाट्सएप का यह नया फीचर काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. यहां तक की अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का चैनल व्हाट्सएप पर बन चुका है. अब इसी बीच व्हाट्सएप में एक और नया फीचर रोल आउट किया गया है जो आपके बेहद कम आ सकता है. आइए जानते है क्या है ये फीचर ?

WhatsApp shopping

दरअसल, हम जिस फीचर के बारे में बात करने जा रहे हैं वह फीचर शॉपिंग से जुड़ा हुआ है. जैसा की शॉपिंग करने के लिए अलग-अलग प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट और अमेजॉन का इस्तेमाल किया जाता है ठीक उसी तरह अब यूजर अपने व्हाट्सएप से ही ऑनलाइन माध्यम से शॉपिंग कर सकता है. कमाल की बात यह है कि एक ही प्लेटफार्म पर यूजर को इतनी सारी सुविधाएं मिल रही हैं. आइए जानें इसे कैसे इस्तेमाल करें?

ये भी पढ़े: WhatsApp ने यूजर्स की कर दी मौज,बिजनेस बढ़ाने के लिए इन बड़े फीचर्स का किया ऐलान

व्हाट्सएप से करें शॉपिंग

हम सभी शॉपिंग के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, मीशो का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब यूजर्स व्हाट्सएप (WhatsApp) के माध्यम से ही शॉपिंग के साथ-साथ अपने बिजनेस प्रोफाइल को मजबूत कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें सबसे पहले बिजनेस प्रोफाइल पर क्लिक कर बिजनेस कैटलॉग पर जाना होगा. जहां उन्हें स्टोर फ्रंट आइकॉन दिखाई देगा और उसी के बगल शॉपिंग बटन पर क्लिक कर बिजनेस कैटलॉग को सेलेक्ट कर सीधे प्रोडक्ट की खरीद कर सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स इस माध्यम से प्रोडक्ट से रिलेटेड कन्वर्सेशन भी कर सकता है.

ऐसे जोड़े शॉपिंग कार्ड

• इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर लेना होगा.

• अब आपको अपना व्हाट्सएप ओपन कर दाएं साइड दिए गए तीन बिंदु पर क्लिक करना होगा. जहां आपको अधिक विकल्प यानी व्यावसायिक और कैटलॉग पर टाइप करना होगा.

• जैसे ही आप सेटिंग टाइप को सेलेक्ट करते हैं तो वहां पर कार्ड जोड़े का ऑप्शन दिख जाता है.

• अब अगर आप कार्ड जोड़ना चाहते हैं तो कार्ड के डिटेल्स को भर दें अगर बंद करना चाहते हैं तो दिए गए नीचे बटन चालू या बंद को क्लिक कर दें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you