खेलICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर...

ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

-

होमखेलICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: क्रिकेट का सबसे बड़ा महामुकाबला 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. इसके लिए सभी खिलाड़ी दिन रात मेहनत कर रहे हैं. वही इस बड़े मुकाबले से पहले सभी टीमों को झटके लग रहें हैं. दरअसल चोट के कारण सभी टीमों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. जिसके कारण अब कई टीमें मुसीबत में आ गईं हैं. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम को भी इस मुकाबले में बड़ा झटका लगा है. दरअसल विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका के दो बड़े खिलाड़ी छोटे के करण टीम से बाहर हो गाएं हैं.

साउथ अफ्रीका को लगा पहला झटका

ICC World Cup
Anrich-Nortje

दरअसल साउथ अफ्रीका को पहला झटका तब लगा जब एनरिक नॉर्खिया टीम से बाहर हो गए थे. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान एनरिक नॉर्खिया ने पीठ में परेशानी की समस्या बताई थी जिसके बाद वह महज़ 5 ओवर फेक कर पवेलियन की ओर लौट गए थे. उस समय तक टीम को यह उम्मीद थी के वे टीम में वापसी कर लेंगे, लेकिन पीठ में दर्द के कारण वह वापसी नही करेंगे.

ये भी पढ़े:ICC World Cup: इस टीम ने जीता सबसे ज़्यादा बार विश्व कप, पूरे जगत में था दबदबा

ये भी खिलाड़ी टीम से बाहर

ICC World Cup
Sisanda-Magala

वहीं मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक सिसंदा भी साउथ अफ्रीका की टीम का हिस्सा नही हो पाएंगे. दरअसल सिसंदा को घुटने में चोट की खबर सामने निकल कर आई है और यह कयास लगाए जा रहे हैं के सिसंदा विश्व कप में टीम से बाहर रहेंगे. वही इन दोनो खिलाड़ियों की वापसी साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धक्का दे देगी. यह दोनो ही खिलडी विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए काफी अहम हैं.

आपको बता दें साउथ अफ्रीका ने अभी तक एक भी विश्व कप काखिताब नही जीता है. साथ अफ्रीका की मौजूदा टीम काफी ज्यादा स्ट्रॉन्ग दिख रही हैं. साथ ही ऐसा माना जा रहा है के साथ अफ्रीका की टीम इस बार विश्व कप जीतने की मजबूर दावेदार भी है. हालाकि यह झटके साउथ अफ्रीका की टीम के लिए बड़े माने जा रहें हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you