खेलICC World Cup: इस टीम ने जीता सबसे ज़्यादा...

ICC World Cup: इस टीम ने जीता सबसे ज़्यादा बार विश्व कप, पूरे जगत में था दबदबा

-

होमखेलICC World Cup: इस टीम ने जीता सबसे ज़्यादा बार विश्व कप, पूरे जगत में था दबदबा

ICC World Cup: इस टीम ने जीता सबसे ज़्यादा बार विश्व कप, पूरे जगत में था दबदबा

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत इस साल विश्व कप की मेज़बानी कर रहा है. 2011 के बाद भारत को यह मौका मिल रहा है. वही अब भारत की नज़र इस साल कप जीतने पर है. वही बाकी टीम भी इस महा मुकाबले के लिए तैयार दिख रही है. और ऐसा माना जा रहा है के यह विश्व कप काफी रोमांचक होने वाला है. इस महा मुकाबले को जीतने के लिए सभी टीमें भारत आएंगी. वही क्या आप जानते है के अब तक विश्व कप का मुकाबला सबसे ज़्यादा बार किस टीम ने जीता है. आइए आपको बताते है यह रोचक तथ्य.

इस टीम ने जीता 5 बार विश्व कप

ICC World Cup
Team-Australia

विश्व कप एक ऐसा महा मुकाबला है जिसे सभी टीमें जीत हासिल हर खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाना चाहती हैं. लेकिन अब तक वनडे विश्व कप में सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया को माना जाता है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक कुल 5 बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. ऑस्ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड को कोई भी टीम तोड़ नही पाई है. ऑस्ट्रेलिया ने साल 1999 से 2007 तक लगातार तीन विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को सबसे सफल कप्तान माना जाता है. वहीं कंगारू टीम यह विश्व कप जीत अपने रिकॉर्ड को और मजबूत करना चाहेगी.

ये भी पढे़ : ENG vs IRE: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिर्पोट, मौसम का हाल और प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान भारत से पीछे

ICC World Cup
Team India

वहीं ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड के आस पास कोई टीम नही है. वेस्ट इंडीज़ और भारत ने 2 बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. यह रिकॉर्ड भारत ने कपिल देव की अगुवाई में साल 1983 में बनाए थे. तब भारत ने पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था. वहीं उसके बाद साल 2011 में भारत ने महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में यह खिताब जीता था. वही अगर बाकी देशों की बात करे तो तो पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका ने 1-1 मुकाबला अपने नाम किया है. पाकिस्तान ने इमरान खान की अगुवाई में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. वही अब भारत की नज़र इस साल होने वाले विश्व कप पर है. अगर भारत यह विश्व कप जीत जाता है तो वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सबसे सफल टीम बन जायेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you