ऑटोAther Energy: लड़कियों के दिल में जगह बनाने जल्द...

Ather Energy: लड़कियों के दिल में जगह बनाने जल्द आ रहा Ather का दो नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

-

होमऑटोAther Energy: लड़कियों के दिल में जगह बनाने जल्द आ रहा Ather का दो नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Ather Energy: लड़कियों के दिल में जगह बनाने जल्द आ रहा Ather का दो नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Ather Energy : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ईवी सेगमेंट पर काफी जोरो शोरो से काम कर रही है. इसी कड़ी में Ather Energy ने मार्केट में अपनी 30 फीसदी हिसेदारी को बढ़ाने के लक्ष्य से दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Q1,Q2 FY2025) को लॉन्च करने का फैसला किया है. बता दें, कंपनी इस स्कूटर को 2025 के त्योहारी सीजन में पेश करने वाली है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि ये आगामी स्कूटर Ather 450X का मार्केट बिगाड़ सकती है.

Ather Energy
Ather Energy

Ather 450X से होगी बिलकुल अलग

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एथर एनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत सिंह फोकेला (ऑटोकार प्रोफेश्नल से बात चीत के दौरान) ने बताया कि कंपनी एक नए प्लेटफॉर्म को विकसित कर रही है. Ather अगले साल त्योहारी सीजन में एक नया वाहन पेश किया करेगी. जिसके तुरंत बाद एक और स्कूटर को पेश किया जा सकता है. आगे उन्होंने कहा कि ये स्कूटर Ather 450X से बिलकुल भिन्न होगी. फोकेला ने आगे कहा कि, Ather 450X ने युवा ग्राहकों के दिलों में अच्छी खासी जगह बना ली है. यदि हम दूसरे जगह पाना उद्गम लगाते हैं तो हमें स्थापित होने में काफी समय लगेगा.

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस दोनों आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पारंपरिक दृष्टिकोण से डिजाइन करेगी. क्योंकि मार्केट में अधिकतर लोग यूनिसेक्स स्कूटर (वैसा स्कूटर जिसे पुरुष एवम् महिला दोनों चला सके) की तलाश करते हैं. हालांकि, इन दोनों स्कूटर्स के नाम और फीचर्स आदि के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.किन्तु इसे Q1और Q2 के नाम से बुलाया जा सकता है. वर्तमान में, एथर के 100 शहरों में लगभग 150 अनुभव केंद्र हैं, और इसका मार्च 2024 तक 120 शहरों और 200 आउटलेट तक पहुंचने का लक्ष्य है.

ये भी पढे़ : Volkswagen Tiguan : हुंडई टक्सन की खटिया खड़ा करने आ गई फॉक्सवैगन टाइगन, जानें क्या होगा इसमें खास

Ather Energy : कीमत हो सकती है इतनी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी के मुताबिक आने वाले इन स्कूटर्स का कीमत करीब 1.2 लाख से 1.5 लाख के बीच होगा. क्योंकि कंपनी का कहना है कि वो कभी भी सस्ता उत्पाद पेश नहीं करेगी. वहीं, कहा जा रहा है कि मार्केट में नए उत्पाद के आने से एथर 450 स्कूटरों को कुछ हद तक नुकसान होगा. वहीं, फोकेला ने पुष्टि की, “450 का प्रस्ताव काफी मजबूत है, और वैसे ग्राहक जिनके लिए इसकी कीमत अधिक है वो 450S को खरीद सकते हैं. हमने इसे कम कीमत, छोटी बैटरी और फीचर्स के सब पेश किया है.

Ather 450X की खासियत

Ather 450X में 3.7kWh IP67 बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो 6.4kW पीक पावर जेनरेट करता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90kmph है और ये महज 3.3सेकंड में 0 से 40kmph का रफ्तार पकड़ लेता है. वहीं, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, ऑटो ऑफ टर्न इंडिकेटर जैसी सुविधाएं दी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Hammer active 2.0 स्मार्टवॉच की हुई एंट्री, कम कीमत में दिए गए हैं जबरदस्त फीचर्स,पढ़ें डिटेल

घरेलू कंपनी Hammer ने अपने स्मार्टवॉच पोर्टफोलियो का विस्तार...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you