टेकBest Dehumidifier: उमस भरी गर्मी में AC जैसी ठंडक...

Best Dehumidifier: उमस भरी गर्मी में AC जैसी ठंडक देती है ये सस्ती डिवाइस,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

-

होमटेकBest Dehumidifier: उमस भरी गर्मी में AC जैसी ठंडक देती है ये सस्ती डिवाइस,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

Best Dehumidifier: उमस भरी गर्मी में AC जैसी ठंडक देती है ये सस्ती डिवाइस,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Best Dehumidifier: बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत जरूरत मिली थी, लेकिन उमस भरी गर्मी अभी गई नहीं है. एक बार फिर सूरज के निकलने से पारा चढ़ना शुरू हो गया है और चिपचिपाती हुई उमस भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. इस उमस भरी गर्मी में न तो पंखा काम करता है और ना कूलर और घर के हर कमरे में एसी लगाना काफी खर्चीला काम है. ऐसे में हम उमस खत्म करने के लिए Dehumidifier लेकर आए हैं. आपको बता दें कि यह डिवाइस आपके कमरे से उमस को खत्म कर देगा इसके बाद आपको एयर कंडीशनर की अवश्यकता नहीं पड़ेगी.

Best Dehumidifier
Dehumidifier

Dehumidifier की कीमत

अगर आप Dehumidifier खरीदना चाहते हैं, तो आपको बाते दें कि यह किसी एक कंपनी का नहीं आता है. आप इसे  ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं. इन साइट्स पर आपको Dehumidifier केवल 5 से 6 हजार रुपये के बीच में मिल जाएगा. इसके अलावा Dehumidifier को आप अपने नजदीकी बाजार की दुकान से भी खरीद सकते हैं. संभव है कि आपको वहां Dehumidifier गारंटी या वारंटी भी मिल सकती है.

ये भी पढे़ : Electric Hanger: अरे गजब,गीले कपड़ों को चुटकियों में सुखा देता है ये इलेक्ट्रिक हैंगर,देखें डिटेल 

Dehumidifier का सबसे बड़ा फायदा

Dehumidifier को लगाने के बाद आपको एयर कंडीशनर की जरूरत नहीं होगी. आप जिस कमरे में रहते हैं, वहां इसे इंस्टॉल करना होगा. ऐसे में केवल कूलर और पंखे की हवा से ही आपको उमस से राहत मिल जाएगी. हम आपको बता दें कि Dehumidifier कमरे की उमस को सोख कर चिपचिपाहट को खत्म करता है.

सोख लेता है कमरे की नमी

आपको बता दें कि 45W पावर के साथ आने यह डिवाइस एक दिन में नमी से 350ml तक पानी सोख सकता है. यह डिवाइस साथ आता है. अब आप यह तो समझ ही गए होंगे कि Dehumidifier डिवाइस को नमी वाले मौसम के लिए बनाया गया है. ऐसे में डिवाइस आपके कमरे की नमी को कम करने में मदद करता है. कमरे की उमस जब कम हो जाती है, तो आपको ठंडक अधिक महसूस होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you