बिजनेसRation card धारकों को राशन के साथ अब लाखों...

Ration card धारकों को राशन के साथ अब लाखों रूपए की ये चीज भी फ्री देगी सरकार,ऐसे मिलेगा लाभ 

Ayushman Card Scheme: अभी तक राशन की दुकानों से राशनकार्ड धारकों (Ration card) राशन फ्री मिलता था लेकिन अब आप जब राशन की दुकान पर जाएंगे तो  आप अपना आयुष्मान कार्ड भी राशन की दुकान पर बनवा सकेंगे.

-

होमबिजनेसRation card धारकों को राशन के साथ अब लाखों रूपए की ये चीज भी फ्री देगी सरकार,ऐसे मिलेगा लाभ 

Ration card धारकों को राशन के साथ अब लाखों रूपए की ये चीज भी फ्री देगी सरकार,ऐसे मिलेगा लाभ 

Published Date :

Follow Us On :

Ayushman Card Scheme: अभी तक राशन की दुकानों से राशनकार्ड धारकों (Ration card) राशन फ्री मिलता था लेकिन अब आप जब राशन की दुकान पर जाएंगे तो आप अपना आयुष्मान कार्ड भी बनवा सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर विशेष अभियान के अंतर्गत लोगों के आयुष्मान कार्ड को बना रही है.आइए सरकार के इस विशेष अभियान के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

आयुष्मान कार्ड के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान

आपको बता दें कि जिस व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बना हुआ होता है उसका सरकार की तरफ से ₹5 लाख रुपए का इलाज मुफ्त किया जाता है. अभी भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं ऐसे लोगों को आयुष्मान कार्ड से जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार राशन की दुकानों पर अब आयुष्मान कार्ड बनाने वाले कैंप का आयोजन कर रही है. अगर आपका भी आयुष्मान कार्ड अभी तक नहीं बना है तो आप अपने राशन डीलर से संपर्क करें और पूछें कि आपके यहां पर आयुष्मान भारत का कैंप कब लगेगा.

ये भी पढ़ें:RBI ने बजाज फाइनेंस और यूनियन बैंक पर लगाया भारी जुर्माना,जानें कारण 

इनको मिलेगा लाभ 

सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक जिन पात्र गृहस्थी, अंत्योदय या बीपीएल कार्ड धारक के परिवार में 6 या उससे ज्यादा सदस्य हैं उन सभी पात्र व्यक्तियों को आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा. सरकार की इस अभियान की खास बात ये है कि बुजुर्ग व्यक्तियों को भी आयुष्मान कार्ड दिया जाएगा.

सीनियर सिटीजन को होगा विशेष फायदा 

बता दें सीनियर सिटीजन को हेल्थ बीमा प्राइवेट कंपनियां अमूमन नहीं  करती हैं और जिसके कारण सीनियर सिटीजन का हेल्थ बीमा नहीं हो पाता और बुढ़ापे में बीमार होने पर उन्हें सही से इलाज नहीं मिल पाता. सरकार के इस अभियान के बाद उन्हें अब बिना पैसे के इलाज कराने की सुविधा मिलेगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you