ऑटोMahindra की Bolero Neo+ और Bolero Ambulance में कौन...

Mahindra की Bolero Neo+ और Bolero Ambulance में कौन बेहतर सुविधाओं से लैस, देखें पूरी डिटेल

-

होमऑटोMahindra की Bolero Neo+ और Bolero Ambulance में कौन बेहतर सुविधाओं से लैस, देखें पूरी डिटेल

Mahindra की Bolero Neo+ और Bolero Ambulance में कौन बेहतर सुविधाओं से लैस, देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने साल 2021 में अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी बोलेरो का नया एडिशन बोलोरो नियो (Bolero Neo) लॉन्च किया था. लेकिन अब इसका अपडेट वर्जन बोलोरो नियो प्लस एंबुलेंस लॉन्च कर दिया है. इस एंबुलेंस को बोलेरो नियो 2021 में पेश किए गए अपडेट वर्जन के रूप में देखा जा रहा है. तो आइए आज हम महिंद्रा की Bolero Neo+ Ambulance और Mahindra Bolero Ambulance के बारे में जानते है. कौन किस मामले में बेहतर है?

Bolero Neo+ Ambulance और Bolero Ambulance के इंजन और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने अपनी इस अपडेट एंबुलेंस में 2.2 लीटर एमहॉक इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इस इमरजेंसी रिस्पांस टाइम मॉडल के तौर पर तैयार किया है. खास बात यह है कि इस एंबुलेंस को ग्रामीण इलाकों में भी आसानी से चलाया जा सकता है. वहीं बोलेरो एंबुलेंस में 2.5 लीटर का डीजल इंजन जोड़ा है. जो 62 बीएचपी का पावर और 195 एनएम का पीक टॉर्क जरनेट करता है. इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे के साथ 1 लीटर में 13 किलोमीटर प्रति घंटे की माइलेज से चलाई जाती है.

ये भी पढ़े: मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही Hyundai Alcazar, कातिलाना लुक के साथ होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

सुरक्षा के मामले में कौन बेहतर ?

सुरक्षा के लिहाज से देखा जाए तो महिंद्रा बोलेरो एम्बुलेंस में सिंक्रोमेश 5 स्पीड गियरबॉक्स और मैन्युअल स्टेरिंग के साथ ब्रेक यानी फ्रंट डिस्क और कैलीपर्स रियर ड्रम की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसमें मरीज को घर से एंबुलेंस और एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाने के लिए एक आरामदायक सेट दिया गया है. जबकि नई अपडेट महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस में स्ट्रेचर सिस्टम ऑक्सीजन सिलेंडर और क्लीनिंग के लिए वॉश बेसिन असेंबली जैसे इमरजेंसी स्थिति में सुविधाजनक पब्लिक एड्रेस सिस्टम दिया गया है.

कितनी है कीमत ?

कीमत की बात की जाए तो महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस (Neo+ Ambulance) को कंपनी ने 13.99 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है. जबकि सरकारी अस्पतालों के लिए इसकी कीमत 12.31 लाख रुपए एक्स शोरूम रखा गया है. वहीं महिंद्रा बोलेरो एंबुलेंस (Bolero Ambulance) की कीमत 8.5 लाख रुपए एक्स शोरूम से लेकर 10.34 लाख रुपये एक्स शोरूम रखा गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you