खेलAsian Games: चीन की ज़मीन पर भारत की पहली...

Asian Games: चीन की ज़मीन पर भारत की पहली जीत, आखिरी वक्त में बदला मुकाबले का रुख

-

होमखेलAsian Games: चीन की ज़मीन पर भारत की पहली जीत, आखिरी वक्त में बदला मुकाबले का रुख

Asian Games: चीन की ज़मीन पर भारत की पहली जीत, आखिरी वक्त में बदला मुकाबले का रुख

Published Date :

Follow Us On :

Asian Games: एशियन गेम्स में सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहली सफलता मिली है. दरअसल यह सफलता भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मिली. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए एक जीरो से यह मुकाबला अपने नाम किया. वही आखिरी क्षणों तक ऐसा लग रहा था की यह मुकाबला 0-0 से बराबरी पर रहेगा. लेकिन आखिरी वक्त में भारत ने कमाल दिखाते हुए मैच को अपने रुख में बदला और एशियाई गेम्स में पहली सफलता को अपने कब्जे में किया.

भारत को मिली पहली सफलता

Asian Games
Indian-Football-Team

वही आपको बता दें बांग्लादेश से पहले भारत को चीन के खिलाफ जबर्दस्त हार का झटका लगा था. जिसके बाद भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ खेलने मैदान में उतरी थी. आखिरी वक्त तक इस मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाएंगी, लेकिन भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने आखिरी क्षणों में गोल दाग भारत को 1-0 से विजई बनाया. इसी गोल के बदौलत भारतीय टीम ने एशिया कप में अपनी पहली जीत दर्ज की, भारत के फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने 85 मिनट पर गोल दाग भारत को विजई बनाया. वही आपको बता दें इससे पहले बांग्लादेश को म्यांमार के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

आखिरी मौके पर मिली जीत

Asian Games
Indian Football Team

गौरतलब हो कि इस मुकाबले की शुरुआती समय में दोनो ही टीमों ने कोई भी गोल नहीं दागे थे. साथ ही पहले हाफ खत्म होने तक दोनों ही टीमों का स्कोर 0-0 पर था. लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने जबरदस्त गोल दागे जिसके बदौलत भारतीय टीम को जीत हासिल हुई. दूसरे हाफ के 85वें मिनट पर भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने पेनल्टी कॉर्नर में गोल मार भारत को विजई बनाया. वहीं इस से पहले भारत को चीन के खिलाफ जबर्दस्त झटका लगा था और भारतीय टीम चीन के खिलाफ मुकाबला हार गई थी. इस गोल के साथ ही भारत ने यह मुकाबला भी जीता और एशियाई गेम्स में अपनी पहली जीत दर्ज कराई.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you