खेलसात साल पहले टी 20 मुकाबले में बने थे...

सात साल पहले टी 20 मुकाबले में बने थे 400 से अधिक रन, फिर भी हार गई थी भारतीय टीम, पढ़े पूरी खबर

-

होमखेलसात साल पहले टी 20 मुकाबले में बने थे 400 से अधिक रन, फिर भी हार गई थी भारतीय टीम, पढ़े पूरी खबर

सात साल पहले टी 20 मुकाबले में बने थे 400 से अधिक रन, फिर भी हार गई थी भारतीय टीम, पढ़े पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच भिड़त जारी है. दोनो ही टीमों ने पांच मैचों वाले इस सीरीज के 3 मुकाबले खेल लिए है. इस सीरीज में फिलहाल वेस्ट इंडीज़ ने बढ़त बना रखी है. वेस्ट इंडीज़ ने भारत को 2-1 से पछाड़ रखा है. इस मुकाबले का चौथा मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में होना है जिसको लेकर दोनो टीमों ने कमर कस ली है. लेकिन इस स्टेडियम में भारत का इतिहास कुछ खास नही रहा है. अगर पुराने कुछ आंकड़ों को देखें तो भारत के लिए यह आंकड़े अच्छे नही है. यहां खेले गए मुकाबले में भारत के हाथो से मैच फिसला है. आइए आपको बताते है वो इतिहास जब 1 रन से हरी थी टीम इंडिया.

400 से अधिक बने थे रन

IND vs WI
IND vs WI

आपको बता दे साल 2016 में जान इस मैदान में भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच मुकाबला हुआ था तब 400 से भी अधिक रन बने थे. लेकिन फिर भी भारतीय टीम ने 1 रन से यह मुकाबला गवा दिया था. गौरतलब हो के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्ट इंडीज़ की टीम ने 245 ठोके थे और भारत के सामने 246 रनो का लक्ष्य रखा था. वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 244 रन बनाए थे. वही मात्र एक रन से भारत यह मुकाबला हार गया था. इस मुकाबले की अंतिम गेंद पर भारत को 2 रन बनाने थे तभी भारत के बेस्ट फिनिशर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आउट हो गए थे. और इस तरह से जीता हुआ मैच भारत के हाथों से निकल गया था.

1 रन से हारी थी टीम इंडिया

IND vs WI
IND vs WI

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्ट इंडीज़ के ओपनर ने शानदार पारी खेली थी. वेस्ट इंडीज़ के ओपनर एविन लुईस ने 49 गेंदों में 100 रन ठोक डाले थे वही उनका साथ दे रहे थे जॉनसन चार्ल्स. जॉनसन ने इस पारी में 33 गेंदों में 79 रन ठोके थे. वही भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कामयाब नही रही थी. भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ अंजिक्य रहाणे सस्ते में ही निपट गए थे. वही दूसरी छोर पर रोहित लगातार मेहनत कर रहे थे. रोहित ने 29 गेंदों में 62 रन बनाए थे. वही इस मुकाबले में विराट का बल्ला भी खामोश रहा था. विराट 16 रन बना कर हो चले गए थे. इसके बाद भारत की ओर से के एल राहुल ने पारी को संभाला राहुल ने 51 गेंदों में 110 रन बनाए थें.

यह भी पढ़े:- ICC World Cup 2023: रोहित को सता रहा है ये डर, सुन कर फैंस पकड़ लेंगे अपना सर

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you