ऑटोRoyal Enfield के अपकमिंग बाइक शॉटगन 650 का डिटेल...

Royal Enfield के अपकमिंग बाइक शॉटगन 650 का डिटेल हुआ लीक, मिलेंगे धांसू इंजन, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोRoyal Enfield के अपकमिंग बाइक शॉटगन 650 का डिटेल हुआ लीक, मिलेंगे धांसू इंजन, जानें क्या होगा इसमें खास

Royal Enfield के अपकमिंग बाइक शॉटगन 650 का डिटेल हुआ लीक, मिलेंगे धांसू इंजन, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Shotgun 650 : ऑटो मार्केट पर अपना पकड़ मजबूत करने के लिए रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जी तोड़ मेहनत कर रही है. कंपनी आय दिन नई गाड़ियों को लेकर कोई न कोई अपडेट देती रहती है. पीछले दिनों रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन 452 में मिलने वाले खासियतों का खुलासा किया था तो वहीं अब इसकी बहुप्रतीक्षित बाइक शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) से जुड़े डिटेल भी सामने आ गया है. बता दें, इस आगामी बाइक में 648सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है. तो चलिए इससे जुड़े और भी डिटेल जानते हैं.

Royal Enfield Shotgun 650
Royal Enfield Shotgun 650

आपकी जानकारी के लिए बता दें, Royal Enfield Shotgun 650 की पहली झलक EICMA 2021 में देखने को मिली थी. ये बाइक एक बॉबर शैली की मोटरसाइकिल है जो पिछले दो सालों से निर्माण में है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, रॉयल एनफील्ड Shotgun 650 और सुपर मीटियर 650 क्रूजर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. जिससे लोगों को उम्मीद था कि कंपनी इन दोनों बाइक को साथ में ही पेश करेगी हालंकि ऐसा नहीं हुआ. सुपर मीटियर 650 क्रूजर को कंपनी ने 2022 में ही लॉन्च कर दिया. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि सुपर मीटियर के समान आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी.

ये भी पढे़ : मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही Hyundai Alcazar, कातिलाना लुक के साथ होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

मिलेंगे पावरफुल इंजन

लीक हुई डिटेल के मुताबिक, शॉटगन 650 में 648सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 46.3बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. इसके अलावा इसको सुपर मीटियर के समान 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया जायेगा.

Royal Enfield Shotgun 650 : फीचर्स

यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि ये बाइक सुपर मेटियोर से छोटा है. ये इससे 90mm छोटा, 70mm संकरा, 50mm ऊंचा और व्हीबेस 30mm कम है. वहीं, इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी 15 लीटर होने की संभावना है. वहीं, फीचर्स को लेकर उम्मीद किए जा रहे हैं कि कंपनी इसमें शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. इसमें एलईडी लाइट्स, ट्विन रियर शॉक, ड्यूल डिस्क ब्रेक सेटअप,ड्यूल चैनल एबीएस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, कम्पनी इसमें सिंगल शीट ऑफर कर सकती है.

Royal Enfield Shotgun 650 : कब होगी लॉन्च

आपको बता दें, इस बाइक से EICMA 2023 पर्दा हटा दिया जाएगा. वहीं, भारत में इसे नवंबर तक लॉन्च किया जा सकता है. वहीं, कीमत की बात करें तो आपको बता दें, ये 3.70 – 3.90 लाख रुपये की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you