ऑटोगरीबों के लिए तोहफा...₹5 लाख से कम में मिल...

गरीबों के लिए तोहफा…₹5 लाख से कम में मिल रही ये शानदार कारें, देती हैं दिलखुश कर देने वाला माइलेज

-

होमऑटोगरीबों के लिए तोहफा...₹5 लाख से कम में मिल रही ये शानदार कारें, देती हैं दिलखुश कर देने वाला माइलेज

गरीबों के लिए तोहफा…₹5 लाख से कम में मिल रही ये शानदार कारें, देती हैं दिलखुश कर देने वाला माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Best Mileage Cars : भले ही मार्केट पर एसयूवी और लग्जरी कारों का दबदबा है. लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी माध्यम लोग हैं जो महंगी कार खरीदने में सक्षम नहीं है. जिस कारण वे बजट फ्रेंडली गाड़ी की डिमांड करते हैं. वैसे तो बजट सेगमेंट में कई कार मौजूद है. लेकिन आज हम आपको इस लेख में 5 लाख रुपए के भीतर आने वाले तीन कारों के बारे में बताएंगे, जो न केवल खूबसूरत है, बल्कि बढ़िया माइलेज भी ऑफर करती है. इस लिस्ट में मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 से लेकर कई गाड़ियों के नाम शामिल है, तो चलिए फटाफट इसके बारे में जानते हैं…

Best Mileage Cars : Maruti Suzuki Alto K10

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर मारुति सुजुकी अल्टो k10 (Maruti Suzuki Alto K10) का नाम आता है कंपनी ने इसमें 1 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 65बीएचपी की पावर और 89एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये हैचबैक कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसके अलावा इसमें पांच लोग आसानी से बैठकर घंटों का सफर तय कर सकते हैं. वहीं इसकी कीमत ₹4 लाख से शुरू होती है. इसकी सबसे खास बात ये है कि इसे शहर में आसानी से ड्राइव किया जा सकता है क्योंकि यह स्मॉल साइज कार है. वहीं, इसके मेंटेनेंस में ज्यादा खर्च भी नहीं आता है. कुल मिलाकर देखा जाएं तो ये बेस्ट है.

ये भी पढे़ : इस ठंडी शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान तो खरीदें Maruti Suzuki की ये कार, सस्ते में कराएगी मजेदार सफर

Renault KWID

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Renault KWID का नाम आता है. भारतीय बाजार में ये काफी लोकप्रिय है क्योंकि यह बजट फ्रेंडली होने के साथ-साथ अट्रैक्टिव लुक में आती है. इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 53.2Bhp की पावर और 72Nm पैदा करता है. कार के मोटर को फाइव स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है और यह 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का रेंज देती है. फीचर्स के तौर पर इसमें ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग आदि मिलते हैं.

Maruti Alto 800

मारुति अल्टो 800 (Maruti Alto 800) एक लो बजट कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसमें 796 सीसी, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 47.3BHP की पावर और 69Nm का टॉर्क पैदा करता है. इस 5 सीटर हैचबैक कार में एंटीलॉग बेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो जैसे फीचर्स उपलब्ध है और इसकी कीमत 3.99 लाख से शुरू होती है. इसकी शुरुआती कीमत 4.70 लाख रुपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you