टेकPhone Number से करनी है किसी की लोकेशन ट्रैक,...

Phone Number से करनी है किसी की लोकेशन ट्रैक, तो फॉलो करें ये स्टेप्स, कुछ ही मिनटों में हो जाएगा काम

-

होमटेकPhone Number से करनी है किसी की लोकेशन ट्रैक, तो फॉलो करें ये स्टेप्स, कुछ ही मिनटों में हो जाएगा काम

Phone Number से करनी है किसी की लोकेशन ट्रैक, तो फॉलो करें ये स्टेप्स, कुछ ही मिनटों में हो जाएगा काम

Published Date :

Follow Us On :

LIVE Location Track By Phone Number: फोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है जो अधिकतर हमारे जेब और हाथ में पड़ा रहता है. कई बार लोग गलती से किसी दूसरे स्थान पर अपना फोन भूल जाते हैं तो कहीं पर कुछ लोगों का फोन चोरी हो जाता है.

ऐसे में उनके पास अपने मोबाइल को ट्रैक करने के लिए ऑप्शन होता है और इस बात को कई लोग जानते हैं कि, उनके मोबाइल में मौजूद सिम कार्ड फोन नंबर से ही लोकेशन ट्रैक किया जा सकता है यह वजह होता है कि लोग कोशिश भी करते हैं. तो लिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप फोन नंबर से ही अपना या दूसरे व्यक्ति का फोन ट्रैक कर सकते हैं.

पुलिस करेगी मदद

अगर आपका मोबाइल चोरी हो जाता है या कहीं पर गुम हो जाता है तो आप मोबाइल नंबर (Phone Number) के माध्यम से उसे फोन को ट्रैक कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको पुलिस से मदद लेनी होगी. क्योंकि मोबाइल फोन के लोकेशन को ट्रैक करने के लिए एक्सेस पुलिस के पास ही होता है और सरल भाषा में समझे तो आप किसी भी मोबाइल नंबर को ट्रैक करने के लिए उस नंबर को सर्विस लाइंस पर डाला जाता है और जैसे ही सिम एक्टिवेट होता है तो उस लोकेशन का पता तुरंत लग जाता है.

ये भी पढ़ें: महंगे गीजर का झंझट छोड़कर आधी कीमत में घर लाएं Water Heater Rod, देखें ये पैसा वसूल ऑफर

यूजर्स ऐसे करें लोकेशन ट्रैक

  • किसी दूसरे व्यक्ति या चोरी हुए मोबाइल के लोकेशन को ट्रैक करने के लिए आप स्पाई ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, इस ऐप का इस्तेमाल करना गैर कानूनी माना जाता है. लेकिन इसकी मदद से आप आसानी से यूजर्स की लोकेशन तक पहुंच सकते हैं.
  • यूजर की लोकेशन तक पहुंचाने के लिए आप Caller Id ऐप्स की मदद ले सकते हैं. इनसे आप आसानी से लोकेशन को ट्रैक कर सकते है.
  • किसी भी कॉलर आईडी ऐप की मदद से मिली जानकारी पर विश्वास ना करें क्योंकि वह दावा करते हैं कि, यह जानकारी सही है और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी तौर पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you