खेलIND vs PAK: जानें किस मुकाबले में भारत के...

IND vs PAK: जानें किस मुकाबले में भारत के आगे पाकिस्तान ने टेके थे घुटने, हुई थी सबसे शर्मनाक हार

-

होमखेलIND vs PAK: जानें किस मुकाबले में भारत के आगे पाकिस्तान ने टेके थे घुटने, हुई थी सबसे शर्मनाक हार

IND vs PAK: जानें किस मुकाबले में भारत के आगे पाकिस्तान ने टेके थे घुटने, हुई थी सबसे शर्मनाक हार

Published Date :

Follow Us On :

IND vs PAK: 30 अगस्त से शुरू हो रहा है एशिया कप इस बरस वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. यह मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित हो रहा है. क्योंकि इस साल विश्व कप होना है इसको लेकर एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में आयोजित हो रहा है. पिछली बार विश्व कप T20 के कारण या मुकाबला T20 फॉर्मेट में आयोजित हुआ था. वहीं इस मुकाबले का अपना पहला मैच भारत पाकिस्तान के विरुद्ध 2 सितंबर को खेलने वाला है. आइए आपको बताते हैं इससे पहले जब भारत वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान से भिड़ा था तब क्या नतीजे रहे थे.

पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने टेके थे घुटने

IND vs PAK
IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला साल 2018 में खेला गया था. पाकिस्तान 2018 में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के बदौलत भारत ने एक शानदार जीत हासिल की थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट गड़ा गवाकर 237 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से इस मुकाबले में घातक बल्लेबाज शोएब मलिक ने शानदार 78 रनों की पारी खेली थी वहीं तत्कालीन कप्तान सरफराज अहमद ने भी 44 रनों की पारी खेली थी. इस मुकाबले में पाकिस्तान की ओर से कोई भी बल्लेबाज नहीं चला था. सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए थे और भारतीय गेंदबाज के आगे अपने घुटने टेक दिए थे.

ये भी पढ़े:Asia Cup: राहुल के बाहर होने से क्या इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, वेस्ट इंडीज़ दौरे पर था साथ

रोहित-शिखर ने किया था कमाल

IND vs PAK
IND vs PAK

वही रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार पारी खेली थी. भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी की थी. दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार शतक बनाए थे. जहां रोहित ने 119 गेंद खेल कर नाबाद 111 रन बनाए थे तो वही शिखर ने 100 गेंद में 114 रनों की धाकड़ बल्लेबाजी की थी. रोहित और शिखर के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण भारत ने महज़ 39.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

गौरतलब हो के इस बार शिखर धवन भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. जिसको लेकर उनकी कमी भारत जरुर महसूस करेगा. उम्मीद यह की जा रही है कि रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. शुभमन और रोहित पहले भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. दोनों की सूझबूझ से पहले विकेट के लिए कितने रन इकट्ठा होते हैं या देखने वाली बात होगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Instagram पर नहीं दिखाना चाहते अगर खुद को ऑनलाइन,तो इस शानदार फीचर का करें इस्तेमाल,पढ़ें

Instagram Tips: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम (Instagram) युवाओं...

Ber Benefits:औषधीय गुणों से भरपूर है बेर, जानें इसके 5 अद्भुत फायदे

Ber Benefits: सर्दियों के मौसम सबसे बेहतरीन मौसमी फल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you