खेलAsia Cup: नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर इन भारतीयों...

Asia Cup: नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर इन भारतीयों ने रचा है इतिहास, हारे हुए मैच का बदला है रुख

-

होमखेलAsia Cup: नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर इन भारतीयों ने रचा है इतिहास, हारे हुए मैच का बदला है रुख

Asia Cup: नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर इन भारतीयों ने रचा है इतिहास, हारे हुए मैच का बदला है रुख

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारतीय टीम एशिया कप के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में भारत को नंबर चार पर बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा था. दरअसल नंबर 4 का यह दिक्कत साल 2019 के विश्व कप के बाद शुरू हुआ थे, तब से भारत नंबर चार के लिए एक अच्छे और बेहतरीन खिलाड़ी की तलाश में जुटा था. नंबर चार एक ऐसा मुकाम है जहां कोई भी खिलाड़ी मैच का रुख पलट कर रख सकता है. आज आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने नंबर चार पर खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

Asia Cup Mohammad Azharuddin
Mohammad Azharuddin

इस सूची में पहले स्थान पर भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम शामिल है. मोहम्मद अजहरूद्दीन ने अपने करियर में 137 मैच नंबर 4 के पोजीशन में खेला है. उन्होंने ने 40.39 की औसत से अब तक नंबर चार पर खेलते हुए 4605 रन बनाए हैं. इसमें तीन शतक तो वही 33 अर्धशतकीय पहाड़ी शामिल है.

ये भी पढ़े:Asia Cup: राहुल के बाहर होने से क्या इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, वेस्ट इंडीज़ दौरे पर था साथ

Yuvraj Singh
Yuvraj Singh

वही सूची में दूसरे स्थान पर विश्व कप साल 2011 में मैन ऑफ द सीरीज रहे युवराज सिंह का नाम शामिल है. युवराज ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए कल 113 मैच खेले हैं इस दौरान युवराज सिंह ने 35.25 के औसत से 3384 रन बनाए हैं. वहीं इसमें 6 शतक यह तो वही 17 अर्धशतकीय पारी शामिल है.

Rahul Dravid
Rahul Dravid

वही सूची में तीसरे स्थान पर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का नाम है. द्रविड़ ने अपने करियर में कुल 101 मुकाबले नंबर चार की पोजीशन पर खेला है. राहुल द्रविड़ ने 101 मुकाबला खेलते हुए 35.45 के औसत से 3226 रन बनाया था. नंबर चार पर खेलते हुए उन्होंने दो शतकीय और 25 अर्धशतक किए पारी खेली थी.

गौरतलब हो के एशिया कप में अय्यर की वापसी हो गई है और ऐसा में माना जा रहा है कि अय्यर टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं अय्यर का नंबर चार पर भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा स्कोर रहा है. उन्होंने भारतीय टीम को नंबर चार पर खेलते कई मुकाबले जिताए है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you