टेकInstagram से अब चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगी रील,नहीं...

Instagram से अब चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगी रील,नहीं होगी होगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

-

होमटेकInstagram से अब चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगी रील,नहीं होगी होगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

Instagram से अब चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगी रील,नहीं होगी होगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

Published Date :

Follow Us On :

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम एक ऐप है जो कि रील्स और चेटिंग के लिए जाना जाता है और इसलिए इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है. इंस्टाग्राम से जब किसी यूज़र को कोई रील डाउनलोड करनी हो तो उसे किसी थर्ड पार्टी ऐप पर जाना पड़ता था लेकिन अब इंस्टाग्राम में ऐसा फीचर शुरू कर दिया है जिसका इस्तेमाल करके किसी भी रील को डाउनलोड किया जा सकता है.

थर्ड पार्टी ऐप की नहीं पड़ेगी जरूरत 

इंस्टाग्राम के साथ-साथ फेसबुक पर भी Meta द्वारा रील का फीचर दिया गया है. अब यूजर इंस्टाग्राम पर सीधे रील को डाउनलोड कर सकते हैं और उनको अपने स्टेटस आदि पर लगा सकते हैं और शेयर कर सकते हैं. इंस्टाग्राम यूजर को रील डाउनलोड करने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप पर अब नहीं जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: ₹997 की मंथली EMI पर घर लाएं OPPO का 8GB रैम वाला ये फोन, यहां से करें ऑर्डर

ऐसे करें रील डाउनलोड

अगर आपको इंस्टाग्राम से रील डाउनलोड करनी है तो उसके लिए सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम को खोलें और उसे रील को सेलेक्ट करें जिस पर आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसके बाद शेयर के ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद आपको एक डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें इसके बाद आपकी रील डाउनलोड हो जाएगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you