टेकTwitter Update: ट्विटर का यूजर्स को बड़ा झटका,अब सीमित...

Twitter Update: ट्विटर का यूजर्स को बड़ा झटका,अब सीमित संख्या में पढ़ सकेंगे ट्वीट,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमटेकTwitter Update: ट्विटर का यूजर्स को बड़ा झटका,अब सीमित संख्या में पढ़ सकेंगे ट्वीट,पढ़ें पूरी डिटेल

Twitter Update: ट्विटर का यूजर्स को बड़ा झटका,अब सीमित संख्या में पढ़ सकेंगे ट्वीट,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Update: एलन मस्क (Elon Musk) के नेतृत्व में ट्विटर  (Twitter)  में एक के बाद एक बड़े बदलाव होते जा रहे हैं. इसी क्रम में अब 1 जुलाई को एक और बड़ा ऐलान कर दिया गया है. नए बदलाव के मुताबिक अनवेरीफाइड और वेरीफाइड अकाउंट की यूजर प्रतिदिन में कितनी पोस्ट पढ़ सकेंगे, इसकी संख्या को निर्धारित किया जा रहा है. बता दें हाल ही में ट्विटर ने ब्लू यूजर्स के लिए एक ट्वीट करने की कैरेक्टर की संख्या को 25 हजार तक बढ़ा दिया है.आइए आपको डिटेल में इस नए बदलाव बारे में बताते हैं.

ये है नई अपडेट

नई अपडेट के मुताबिक ट्विटर के वेरीफाइड अकाउंट्स वाले यूजर 1 दिन में जहां 6000 पोस्ट पढ़ सकेंगे वहीं अनवेरीफाइड अकाउंट वाले यूजर्स 600 पोस्ट और नए अनवेरीफाइड अकाउंट्स वाले प्रतिदिन 300 पोस्ट पढ़ सकेंगे. जबकि पहले पोस्ट पढ़ने की संख्या के बारे में किसी भी तरीके का निर्धारण नहीं था. एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जल्दी ही इस लिमिट को बढ़ाकर वेरीफाइड अकाउंट के लिए 8000 और अन वेरीफाइड अकाउंट चेंज के लिए 800 और नए अनवेरीफाइड अकाउंट यूजर के लिए 400 कर दिया जाएगा.

ट्वीट देखने के लिए लॉग इन करना होगा जरूरी

ट्विटर ने इसके साथ-साथ एक और नई अपडेट का भी ऐलान किया है जिसमें कहा गया है कि कोई भी यूजर्स ट्वीट को ट्विटर पर बिना लॉग इन के नहीं देख पाएगा. इसका मतलब यह है कि जो लोग ट्विटर पर कंटेंट देखना चाहते हैं उन्हें ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा और अकाउंट भी बनाना पड़ेगा तब जाकर वह ट्विटर पर कॉन्टेंट को देख पाएंगे.

Elon Musk
Elon Musk

इतनी पिक्सल क्वालिटी के साथ विडियो होगा अपलोड

टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर्स 60 मिनट तक के वीडियो को 1080 पिक्सल क्वालिटी के साथ अपलोड कर सकते हैं.ट्विटर के इस फैसले के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि के लोगों को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

अब 25 हजार शब्दों में कर सकेंगे ट्वीट

बता दें कि फरवरी में ट्विटर ने शब्दों की सीमा को 4 हजार तक बढ़ाया था जिसके बाद अप्रैल में यह 10 हजार की गई थी.जिसके बाद अब उसे 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार शब्द कर दिया गया है.एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि आने वाला जो ब्लू यूजर्स को फॉलो नहीं करते उनकी डीएम भेजने की क्षमता को सीमित करेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you