शिक्षाIBPS Clerk Bharti : देश भर के बैंकों में...

IBPS Clerk Bharti : देश भर के बैंकों में निकली 6 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल

-

होमशिक्षाIBPS Clerk Bharti : देश भर के बैंकों में निकली 6 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल

IBPS Clerk Bharti : देश भर के बैंकों में निकली 6 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

IBPS Clerk Bharti : बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किए हैं. ऐसे में इच्छुक एवम योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें, आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो गई है जिसे 21 जुलाई को समाप्त कर दिया जायेगा. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें. यह भर्ती अभियान देश भर के विभिन्न बैंकों में क्लर्क की कुल 6030 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

IBPS Clerk Bharti
IBPS Clerk Bharti

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों (IBPS Clerk Recruitment 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन प्राप्त सकते हैं. यदि उम्मीदवार दो राउंड यानी प्रीलिम्स परीक्षा और मुख्य परीक्षा पास कर लेते हैं, तो उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वेबसाइट पर 1 जुलाई को आवेदन लिंक सक्रिय हो गया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं.

IBPS Clerk Bharti : आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 02.07.1995 से पहले और 01.07.2003 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बाद नहीं होना चाहिए.

IBPS Clerk Bharti : जरूरी योग्यता

उम्मीदवारों के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास एक वैध मार्कशीट / डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए कि वे पंजीकरण के दिन ग्रेजुएट हैं और उनके ग्रेजुएट में प्राप्त अंकों का प्रतिशत दर्शाया जाना चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

  • इन पदों आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
  • होमपेज ओपन होने के बाद ‘सीआरपी क्लर्क-XIII’ भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करे.
  • अब ‘नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें’ पर टैप करें.
  • अब आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म जमा कर दें.
  • अब भविष्य के संदर्भ में हार्ड कॉपी निकाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें : UPSSSC Recruitment : इस राज्य में कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you