ऑटो530KM की रेंज के साथ भूचाल मचाने आ गई...

530KM की रेंज के साथ भूचाल मचाने आ गई नई Volvo C40 Recharge ईवी कार, मात्र 27 मिनट में होगी चार्ज

-

होमऑटो530KM की रेंज के साथ भूचाल मचाने आ गई नई Volvo C40 Recharge ईवी कार, मात्र 27 मिनट में होगी चार्ज

530KM की रेंज के साथ भूचाल मचाने आ गई नई Volvo C40 Recharge ईवी कार, मात्र 27 मिनट में होगी चार्ज

Published Date :

Follow Us On :

Volvo C40 Recharge : क्या आप भी किसी ऐसे कार के तलाश में है जो बढ़िया रेंज ऑफर करती है? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे जो जबरदस्त लुक के साथ आती है. साथ ही यह बढ़िया रेंज भी ऑफर करती है. जी हां दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Volvo C40 Recharge है.

Volvo C40 Recharge
Volvo C40 Recharge

बता दें वोल्वो (Volvo) भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार ले आई है. इससे पहले कंपनी भारत में XC40 रिचार्ज नाम से पहली इलेक्ट्रिक कार लेकर आई थी. इस नई को शानदार लुक में पेश किया गया है. वही इसमें कमाल के फीचर्स भी मौजूद है. साथ ही यह सिंगल चार्ज में 530KM की रेंज ऑफर करती है. यह 0-100kmph की स्पीड 4.7 सेकेंड्स में पा लेती है. कार में पीछे नहीं, आगे भी स्टोरेज दी गई है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का ऐलान नहीं किया है. वहीं, इसे अगस्त महीने में लॉन्च किया जाएगा.

कैसा है इसका डिजाइन

C40 रिचार्ज के डिज़ाइन की बात करें तो इसमें थोर के हैमर वाले डे-टाइम रनिंग लाइट्स, LED हेडलैम्प्स, एलईडी टेललाइट्स और रेडिएटर ग्रिल के स्थान पर एक क्लोज्ड पैनल दिया गया है. इसमें 19 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं. पीछे की तरफ 413 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. जबकि आगे भी 31 लीटर की फ्रंट स्टोरेज (Fronk) दी गई है. यह आपको 6 रंगों में मिलेगी.

Volvo C40 Recharge : फीचर्स

इस कार के इंटीरियर में लेदर फ्री सीटों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें 9 इंच का एंड्रॉइड टैबलेट दिया गया है, जैसा हम वोल्वो की बाकी कारों में देख चुके हैं. इसके अलावा, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 13-स्पीकर हरमन कार्डन म्यूजिक सिस्टम, और एक पैनोरमिक सनरूफ आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Volvo C40 Recharge : पावरट्रेन

बात करें इसके पावरट्रेन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 78 kWh का बैटरी पैक मिलता है जो 402 bhp की पीक पावर और 660 Nm का अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम है. वही कंपनी के दावे के अनुसार यह सिंगल चार्ज में 530 किमी की रेंज चलाने में सक्षम है. यह 4.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है. वही यह कार 180 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है.

ये भी पढ़ें : BMW M 1000 RR : बीएमडब्ल्यू की इस सुपरबाइक ने मारी एंट्री, 306 किमी की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा धाकड़ इंजन

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Online Scam Detector: स्कैम करने वालों को चुटकियों में पकड़ लेता है ये AI टूल,चलता है एकदम फ्री

Online Scam Detector: जैसे-जैसे डिजिटाइजेशन का दायरा बढ़ता जा...

3 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, 120 की रेंज देने वाला यह है धांसू ईवी स्कूटर

River Indie: बाजार में एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर है...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you