ऑटोBMW M 1000 RR : बीएमडब्ल्यू की इस सुपरबाइक...

BMW M 1000 RR : बीएमडब्ल्यू की इस सुपरबाइक ने मारी एंट्री, 306 किमी की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा धाकड़ इंजन

-

होमऑटोBMW M 1000 RR : बीएमडब्ल्यू की इस सुपरबाइक ने मारी एंट्री, 306 किमी की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा धाकड़ इंजन

BMW M 1000 RR : बीएमडब्ल्यू की इस सुपरबाइक ने मारी एंट्री, 306 किमी की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा धाकड़ इंजन

Published Date :

Follow Us On :

BMW M 1000 RR : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrod अपनी महंगी कार के लिए देशभर में मशहूर है. किंतु कम्पनी ने अब बाइक सेगमेंट में अपना कदम रख दिया है. बता दें हाल ही कंपनी में अपनी एक नई सुपरबाइक BMW M 1000 RR को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस बाइक में दमदार इंजन के साथ धांसू डिजाइन भी ऑफर किया जाय है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक का Competition (कॉम्पिटिशन) वर्जन भी बाजार में उतारा है. कंपनी ने इस दोनों बाइक्स की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है. इस बाइक में कंपनी ने 306 किमी की टॉप स्पीड प्रदान कराई है. वहीं इसमें 999 सीसी का दमदार इंजन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

BMW M 1000 RR
BMW M 1000 RR

BMW M 1000 RR : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक में 999 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 14,500 आरपीएम पर 209 बीएचपी की मैक्स पावर और 11,000 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. साथ ही इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से भी कनेक्ट किया गया है. कंपनी की इस नई सुपरबाइक में 306 किमी की टॉप स्पीड प्रदान कराया गया है. साथ ही ये बाइक महज 3.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : 180KM की रेंज के साथ इस Electric Scooter ने बनाया लोगों को दीवाना, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें सस्पेंशन के लिए फ्रंट में 45 मिमी अप-साइड डाउन फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया हुआ है. दोनों को कंप्रेशन और रिबाउंड के लिए एडजस्ट किया जा सकता है. ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट में 320 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे एक 220 मिमी डिस्क मौजूद है. साथ ही सुपरबाइक में कई एबीएस मोड और राइडिंग मोड दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, शिफ्ट असिस्ट प्रो, एलईडी लाइटिंग, हीटेड ग्रिप्स, 6.5-इंच टीएफटी स्क्रीन, क्रूज कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 49 लाख की कीमत पर पेश किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you