ऑटोCar Care Tips : सीएनजी कार के कम एवरेज...

Car Care Tips : सीएनजी कार के कम एवरेज से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये सस्ता उपाय, कम पैसे में दौड़ेगी इतनी दूर

-

होमऑटोCar Care Tips : सीएनजी कार के कम एवरेज से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये सस्ता उपाय, कम पैसे में दौड़ेगी इतनी दूर

Car Care Tips : सीएनजी कार के कम एवरेज से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये सस्ता उपाय, कम पैसे में दौड़ेगी इतनी दूर

Published Date :

Follow Us On :

Car Care Tips : इन दिनों भारतीय मार्केट में सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की खूब डिमांड बढ़ गई है. इसकी एक जहां वजह बढ़िया माइलेज को भी माना जाता है. बता दें, सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ी पेट्रोल डीजल इंजन की अपेक्षा ज्यादा माइलेज ऑफर करती है. लेकिन कुछ साल बाद ये भी कम माइलेज ऑफर करने लगती है. ऐसे में अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जिसको फॉलो कर आप आसानी से इन समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Car Care Tips
Car Care Tips

सीएनजी किट का रख-रखाव

आपको बता दें, सीएनजी कार में कंपनी सीएनजी kit ऑफर करती है. इस किट को समय पर रख-रखाव की जरूरत होती है. किट में कई तरह के पार्ट होते हैं और खास तौर पर इनमें इंजेक्टर भी होते हैं, जिनके रख-रखाव की ज्यादा जरूरत होती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप इसे समय समय पर ठीक रखें.

ये भी पढ़ें : जल्द ही घरेलू बाजार में बवाल मचाने आ रही Audi Q8 E-Tron, जानें इसकी खासियत

Car Care Tips : लीकेज चेक करते रहे

कई बार कार के अंदर बैठे लोगों को गैस की गंध आने लगती है. जिसका मुख्य कारण लीकेज भी हो सकता है. इसलिए कार के सिलेंडर और इंजेक्टर की समय-समय पर जांच करवानी चाहिए. जिससे यह पता चल पाए कि कार में किसी तरह की लीकेज तो नहीं है. ऐसा होने पर स्थिति खतरनाक तो होती ही है साथ ही लीकेज के कारण कार का एवरेज कम हो जाता है.

कार की सर्विस जरूरी है

सीएनजी कार हो या फिर पेट्रोल-डीजल कार सबको समय समय पर सर्विस की जरूरत पड़ती है. समय समय पर इसे सर्विस नहीं करवाने पर कार के इंजन पर अतिरिक्त भार पड़ता है और क्षमता से ज्यादा काम करने के कारण कार के एवरेज पर बुरा असर होता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you