टेकआग लगने से बचाएगा ये fire extinguisher ball, कम...

आग लगने से बचाएगा ये fire extinguisher ball, कम कीमत में सेफ्टी के लिए अभी खरीद लें

-

होमटेकआग लगने से बचाएगा ये fire extinguisher ball, कम कीमत में सेफ्टी के लिए अभी खरीद लें

आग लगने से बचाएगा ये fire extinguisher ball, कम कीमत में सेफ्टी के लिए अभी खरीद लें

Published Date :

Follow Us On :

fire extinguisher ball: अगर आपने नोटिस किया हो तो बड़ी इमारतों और होटलों में आग पर नियंत्रण पाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर रखा जाता है. जब कहीं बड़ी बिल्डिंग या कहीं बड़ी जगह पर आग लगती है या चिंगारी भड़कती है तो काफी जान-माल का नुकसान होता है लेकिन समय रहते इसका इस्तेमाल कर लिया जाता है तो काफी हद तक नुकसान नहीं होता है लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत इस्तेमाल करने की होती है. जिसके कारण इसे हम घर में नहीं रखते हैं लेकिन जब घर में ऐसा कुछ घटित होता है तो हम काफी दिक्कत में आ जाते हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसा सॉल्यूशन लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप आग पर छूटकारा पा सकते हैं और सबसे अच्छी बात जिस प्रोडक्ट के बारे में हम आपको बताने वाले हैं. उसे इस्तेमाल करना भी बहुत आसान होता है साथ ही कीमत भी कम होती है तो चलिए फिर इसके बारे में जान लेते हैं.

खरीद सकते हैं फायर सेफ्टी बॉल

fire extinguisher ball
fire extinguisher ball

फायर एक्सटिंग्विशर के विकल्प के तौर पर फायर सेफ्टी बॉल को कम कीमत पर लिया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करना बहुत आसान होता है. इसकी खास बात है कि ये अपने आप ही आग की चिंगारी को सेंस कर लेता है और 3 से 10 सेकंड के अंदर ही ब्लास्ट हो जाता है. आग लगने पर इसे या तो उसकी तरफ फेंका जाता है या संभाविक जगह पर पहले ही इंस्टॉल किया जाता है. ये बॉल छोटी मोटी आग पर मिनटों में ही काबू पा सकती है. इसे ऑपरेट करने के लिए कुछ खास नहीं करना पड़ता है. इस बॉल का वजन 1.3 किलोग्राम के आस-पास है. इसका साइज 5.8 इंच का है.

ये भी पढ़ें- यहां बहुत सस्ते में मिल रही है Amazon prime membership की सुविधा,सिर्फ चुकाने होंगे इतने रुपये, पढ़ें डिटेल

यहां से कर सकते हैं खरीददारी

इस पर 5 साल की वांरटी प्रदान की जाती है. इसके रखरखाव के लिए कोई भी खर्चा नहीं होता है. इसे कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है. ये प्रोडक्ट अमेजन पर 800 रुपये की कीमत पर मौजूद है. ध्यान देने वाली बात है कि ये लेख सिर्फ जानकारी के लिए लिखा गया है. इसकी खरीददारी और इसका इस्तेमाल करना आपके खुद के विवेक पर निर्भर करता है. इसको खरीदने से पहले किसी जानकार से जरूर डिस्कस कर लेना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you