ऑटोपावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धुआं उड़ने आई...

पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धुआं उड़ने आई Suzuki SV650X मोटरसाइकिल, जानें क्या है इसमें खास

-

होमऑटोपावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धुआं उड़ने आई Suzuki SV650X मोटरसाइकिल, जानें क्या है इसमें खास

पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धुआं उड़ने आई Suzuki SV650X मोटरसाइकिल, जानें क्या है इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Suzuki SV650X : भारतीय से लेकर इंटरनेशनल मार्केट तक सुजुकी के बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. कंपनी अपनी गाड़ियों में जबरदस्त इंजन ऑफर करती है. साथ ही इनमें लाबलब फीचर्स भरा होता है. जिस वजह से ग्राहक की डिमांड कभी खत्म नहीं होती है. इसी कड़ी में कंपनी ने एक और बाइक को पेश कर दिया है. यह बाइक तगड़े इंजन के साथ लॉन्च हुई है. साथ ही इसमें कमाल का फीचर्स भी दिया गया है.

Suzuki SV650X
Suzuki SV650X

जी हां दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम SV650X है. रेट्रो लुक वाली ये बाइक 80 के दशक में आने वाली बाइक की याद दिलाती है. बता दें इसे फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में पेश किया है. यहां पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.37 रुपए तय की गई है.

ये भी पढ़ें : Cheapest EV Scooter : आज ही खरीदें देश की ये 5 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक के साथ देते हैं जबरदस्त माइलेज

Suzuki SV650X : डिजाइन

बात करें इसकी डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें सुजुकी 2023 SV650X का पिछला हिस्सा एकदम चिकना है. इसमें सिंगल पीस सीट है. मोटरसाइकिल की पूरी बॉडी एक जालीदार फ्रेम के साथ आती है. वही कंपनी ने इसके इंजन और उसके ज्यादातर कम्पोनेंट को ब्लैक थीम दिया है. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर एलॉय व्हील के साथ ग्रे पेंट जॉब मिलता है.

इंजन

नई बाइक में मिलने वाली इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 645cc, ट्विन- सिलेंडर मोटर का इस्तेमाल किया है, जो 73bhp का पावर और 61Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वही कहा जा रहा था कि GSX-8S की शुरूआत के साथ सुजुकी SV650X को कंपनी बंद कर दी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

भारत में कब होगी इसकी लॉन्चिंग

बात करें भारत में Suzuki SV650X के लॉन्चिंग को लेकर तो बता दें, फिलहाल कंपनी ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है. वही कहा जा रहा है कि कंपनी वी- स्ट्रॉम 800 DE और GSX-8S को 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you