ऑटोCheapest EV Scooter : आज ही खरीदें देश की...

Cheapest EV Scooter : आज ही खरीदें देश की ये 5 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक के साथ देते हैं जबरदस्त माइलेज

-

होमऑटोCheapest EV Scooter : आज ही खरीदें देश की ये 5 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक के साथ देते हैं जबरदस्त माइलेज

Cheapest EV Scooter : आज ही खरीदें देश की ये 5 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक के साथ देते हैं जबरदस्त माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Cheapest EV Scooter : क्या आप भी किसी ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जो कम कीमत में बढ़िया रेंज ऑफर करता हो? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको ऐसे 5 स्कूटर के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में बढ़िया माइलेज देता है. साथ ही इसका लुक भी कमाल का है. वही कम कीमत होने के बावजूद भी इसमें भर भरकर फीचर्स मिलता है.

Cheapest EV Scooter
Ujaas eZy

Cheapest EV Scooter : Avon E Plus

एवॉन ई प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सेगमेंट में सबसे कम कीमत के साथ मौजूद है. कंपनी अपने इस स्कूटर में इस इलेक्ट्रिक बैटरी के अलावा साइकिल वाले पैडल का विकल्प भी देती है ताकि चार्जिंग खत्म होने पर इसे एक नॉर्मल साइकिल की तरह चलाया जा सके. वही इसमें 48V, 12 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में 50km का रेंज ऑफर करता है. इसकी शुरुआती कीमत 25,000 रुपये (एक्स शोरूम) है.

Cheapest EV Scooter : Avon E Light

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एवॉन ई लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम आता है जिसकी शुरुआती कीमत 28 हजार रुपया है. कंपनी ने इसमें 48V, 12Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जिसे एक बार चार्ज करने पर 50km तक का सफर तय किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Kawasaki Bike : कातिलाना लुक और दमदार इंजन से लैस है नई कावासाकी बाइक, जानें कितनी है कीमत

Ujaas eZy

उजास ईजेडवाई भारतीय मार्केट की सबसे लोकप्रिय ई स्कूटर में से एक है. जिसकी शुरुआती कीमत 31,880 रुपये है. इसमें 48V, 26Ah कैपिसिटी वाला लेड एसिड बैटरी पैक दिया गया है जिसे एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है. वही इसमें कई शानदार फीचर्स भी मिलते हैं.

Velev Motors VEV 01

वेल्व मोटर्स के वेव 01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को घरेलू बाजार में खूब पसंद किया जाता है. इसकी कीमत 32500 रुपए रखी गई है. वही इसका ज्यादातर इस्तेमाल घरेलू कामों, और समान की डिलीवरी आदि में किया जाता है क्योंकि यह सिंगल चार्ज में 75-80 किलोमीटर की दूरी तय करता है.

Ujaas eGo LA

उजास ईगो एलए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 26Ah का लेड एसिड बैटरी पैक मौजूद है जो सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर की दूरी तय करता है. वही इसकी शुरुआती कीमत 34,880 रुपये है और टॉप मॉडल में जाने पर ये कीमत 39,880 रुपये हो जाती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you