ऑटोकार में Sunroof से बाहर निकल टशन दिखाना पड़...

कार में Sunroof से बाहर निकल टशन दिखाना पड़ सकता है महंगा,तुरंत जानें कैसे?

-

होमऑटोकार में Sunroof से बाहर निकल टशन दिखाना पड़ सकता है महंगा,तुरंत जानें कैसे?

कार में Sunroof से बाहर निकल टशन दिखाना पड़ सकता है महंगा,तुरंत जानें कैसे?

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय लोगों को हर नई चीज को जानने और परखने की जिज्ञासा होती है. ऐसे में भला कार में लगे सनरूफ से बाहर निकलकर अगर एक दो बार बाहर न देखें तो उन्हे कहां चैन आने वाला है. खैर देश में लगातार सनरूफ (Sunroof) वाली कारों का डिमांड बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कई कंपनियां कम बजट वाली कारों में भी स्वरूप ऑफर कर रही है. यहां तक की लोग अब बिना सनरूफ वाली कारों को पसंद नहीं कर रहे हैं. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि, कार में लगा सनरूफ उनके लिए कितना नुकसानदे साबित हो सकता है. चलिए आज इसी बात को समझते हैं…

• सेफ्टी का ध्यान

अक्सर लोग सनरूफ (Sunroof) का इस्तेमाल नहीं दुरुपयोग करने लगते हैं यानी कि इसका गलत तरीके से इस्तेमाल करने लगते हैं. यहीं वजह होता है इन्हें मोटा चालान भी भरना पड़ जाता है. क्योंकि चलती कार के स्वरूप से बाहर निकाल कर मस्ती करने लगते हैं. जो उनके लिए खतरनाक साबित हो जाता है कई बार इसे बड़ा हादसा भी हो जाता है. इसीलिए जब भी कार चलाएं तो कार के स्वरूप से बाहर निकलकर मस्ती ना करें.

ये भी पढ़े: अभी नहीं तो कब नहीं! देखें मारुति सुजुकी की ये कार,कीमत और खूबियों का नहीं कोई तोड़

• गर्मी और बारिश में बढ़ जाती है परेशानी

गाड़ी में लगा सनरूफ (Sunroof) तेज धूप होने की वजह से केबिन में गर्मी पहुंचने लगता है. जिसकी वजह से कार अंदर से अधिक गर्म हो जाती है. इसीलिए गर्मी के मौसम में सनरूफ वाली कार में ऐसी होना बेहद जरूरी माना जाता है. वहीं बरसात के मौसम में बारिश पड़ने की वजह से सनरूफ से तेजी से आवाज आने लगती है. इसकी वजह से अंदर बैठे लोगों को काफी समस्या भी होने लगती है.

• माइलेज और कीमत में भी राहत

कार चलाते समय सनरूफ (Sunroof) को खुला रखते हैं. तो इसका सीधा सा आपके कार के माइलेज पर पड़ता है. वैसे तो आज के समय में अक्सर लोग सनरूफ को बंद करके कार चलते हैं. फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो टशन के कारण कार के स्वरूप के खोलकर चलते हैं. वहीं मार्केट में मौजूद बिना सनरूफ वाली कार की तुलना में सनरूफ वाली कार काफी महंगी होती है. इसीलिए आपको अपने सुविधा अनुसार किसी कार को खरीदना चाहिए.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

मार्केट में तहलका मचाने आ रही Jawa की ये बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

भारत में ऑटोमोबाइल का मार्केट काफी बड़ा है आए...

Upendra Kushwaha ने JDU से इस्तीफे के बाद मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे,कहा 2024 में नहीं कोई चुनौती

Upendra Kushwaha: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बढ़ी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you