ऑटोअभी नहीं तो कब नहीं! देखें मारुति सुजुकी की...

अभी नहीं तो कब नहीं! देखें मारुति सुजुकी की ये कार,कीमत और खूबियों का नहीं कोई तोड़

-

होमऑटोअभी नहीं तो कब नहीं! देखें मारुति सुजुकी की ये कार,कीमत और खूबियों का नहीं कोई तोड़

अभी नहीं तो कब नहीं! देखें मारुति सुजुकी की ये कार,कीमत और खूबियों का नहीं कोई तोड़

Published Date :

Follow Us On :

Maruti XL5: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) स्मॉल, मिड साइज और SUV में कई गाड़ियां मार्केट में उतार चुकी है. अब आने वाले समय में कॉन्पैक्ट एसयूवी और फ्री स्टाइल कर के सेगमेंट को लेकर काम कर रही है. जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए होने वाली है. जिसे कंपनी आकर्षक लुक, बड़े टायर, ऊंची हाइट और बिग साइज SUV को टक्कर देगी..

Maruti XL5

Maruti XL5 की कीमत भी काफी कम

इंडियन मार्केट में आज के समय कॉम्पैक्ट फैमिली कारों की डिमांड काफी तेज हो गई है. अब लोगों को राहत देने के लिए कंपनी अपनी नई कार Maruti XL5 को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में जुड़ी हुई है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि, यह कार सड़कों पर लगभग 12 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देगी और इसकी कीमत भी 5 लाख रुपए से शुरू होकर 6.5 लाख रुपए एक्स शोरूम होने वाली है.

ये भी पढ़े : Maruti Cars Discount: मारुति की Beleno समेत इन कारों पर मिल रही 65 हजार की छूट,फटाफट पढ़ें पूरी डिटेल

Maruti XL5 में दमदार इंजन और फीचर्स

कंपनी अपनी इस कार को 998 सीसी के पेट्रोल इंजन जोड़ सकती है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि, इसे सीएनजी वेरिएंट में भी जल्दी ही देखने को मिलेगा और इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन भी होगा. जानकारी के अनुसार इस कार में अट्रैक्टिव फ्रंट ग्रील बंपर शार्प डिजाइन के अलावा लाइट भी शानदार होगी. कयास लगाया जा रहा है की 2025 के शुरू में लॉन्च किया जाएगा.

वहीं अगर फीचर्स की बात की जाए तो, इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील के साथ रात के अंधेरे में अधिक रोशनी के लिए प्रोजेक्टर हेडलाइट और धांसू लुक्स वाली LED डीएसएलआर के अलावा LED टेल लाइट्स्ट भी हो सकता है. और इसमें लगा इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

कमाल के इंटीरियर भी

इसका इंटीरियर प्रीमियम लुक के में डार्क कलर का होने वाला है और इसमें लग्जरी फीचर्स ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा स्टार्ट स्टॉप बटन भी देखने को मिल सकता है और खराब रास्तों पर आरामदायक सफर के लिए हैवी सस्पेंशन भी जोड़ा जाएगा इस कार में 1.2 लीटर का इंजन भी मिलेगा. हालांकि, यह कंपनी की पहली स्टाइल कार होने वाली है. जिसे दो कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you