ऑटोजल्द ही घरेलू बाजार में बवाल मचाने आ रही...

जल्द ही घरेलू बाजार में बवाल मचाने आ रही Audi Q8 E-Tron, जानें इसकी खासियत

-

होमऑटोजल्द ही घरेलू बाजार में बवाल मचाने आ रही Audi Q8 E-Tron, जानें इसकी खासियत

जल्द ही घरेलू बाजार में बवाल मचाने आ रही Audi Q8 E-Tron, जानें इसकी खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Audi Q8 E-Tron : इंडियन मार्केट में ऑडी की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी ने इंडियन मार्केट में एक और लग्जरी कार पेश करने का फैसला किया है. बता दें, कंपनी जल्द ही अपनी ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन को लॉन्च करने वाली है. इस कार को इंडियन मार्केट में 18 अगस्त 2023 को पेश किया जायेगा. बता दें इसे दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और स्पोर्टबैक कूप में उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी शुरुआती कीमत 1.10 करोड़ रुपये है. वहीं इसका मुकाबला जगुआर आई-पेस से होगा.

Audi Q8 E-Tron
Audi Q8 e-tron(Image Source-Cardekho)

Audi Q8 E-Tron : मोटर

इसमें मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में बात करें तो आपको बता दें, कम्पनी इसमें 114 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी जो 08 एचपी और 664 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. वही इसे 29 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Ola S1 Air : इस दिन से शुरू होगी ओला एस1 एयर की बिक्री, जानें क्या होगा इसमें खास

Audi Q8 E-Tron : फीचर्स

बात करें इसमें मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें फीचर्स के तौर पर 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.6 इंच की स्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और एक बैंग एंड ओल्फ़सेन 16-स्पीकर साउंड सिस्टम, मसाज फंक्शन के साथ वेंटिलेटेड और हीटेड फ्रंट सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग पैकेज प्लस, 360⁰ कैमरा के साथ पार्क असिस्ट प्लस, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल,पैनोरमिक सनरूफ, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल टच स्क्रीन आदि मिलेगा.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने फिलहाल इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.10 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you