ऑटोHonda SP 160 : बजाज पल्सर की खटिया खड़ा...

Honda SP 160 : बजाज पल्सर की खटिया खड़ा करने आ रही होंडा की नई बाइक, मिलेगा पावरफुल इंजन

-

होमऑटोHonda SP 160 : बजाज पल्सर की खटिया खड़ा करने आ रही होंडा की नई बाइक, मिलेगा पावरफुल इंजन

Honda SP 160 : बजाज पल्सर की खटिया खड़ा करने आ रही होंडा की नई बाइक, मिलेगा पावरफुल इंजन

Published Date :

Follow Us On :

Honda SP 160 : भारतीय मार्केट में होंडा की बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन किसी न किसी गाड़ी को लॉन्च करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही 160 सीसी सेगमेंट में एक और गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जी हां आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही Honda SP160 को घरेलू बाजार में पेश करने वाली है. आने वाली यह बाइक यूनिकॉर्न के समान इंजन और चेसिस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. साथ ही इसमें गजब के फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं लॉन्च होने के बाद यह बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar) को जोरदार टक्कर देगी.

Honda SP 160
Honda SP 160

Honda SP 160 : इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें 162.7 सीसी एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल कर स्काई है जो 12.9 एचपी की मैक्स पॉवर और 14 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इसके साथ ही इसमें छोटा 12-लीटर का फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं नई SP160 में 276 मिमी फ्रंट डिस्क है और पीछे 220 मिमी डिस्क या 130 मिमी ड्रम ब्रेक प्रदान कराए जा सकते हैं. वहीं अभी इसके फीचर्स को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे करीब 1.10 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत पर मार्केट में लॉन्च किया जायेगा. ऐसे में अगर आप भी कोई नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो होंडा की आने वाली ये नई बाइक आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें Best Mileage Bikes : ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक, जानें कीमत और अन्य डिटेल्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you