ऑटोOla S1 Air : इस दिन से शुरू होगी...

Ola S1 Air : इस दिन से शुरू होगी ओला एस1 एयर की बिक्री, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोOla S1 Air : इस दिन से शुरू होगी ओला एस1 एयर की बिक्री, जानें क्या होगा इसमें खास

Ola S1 Air : इस दिन से शुरू होगी ओला एस1 एयर की बिक्री, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Ola S1 Air : भारतीय बाजार में बेंगलुरु बेस्ड ओला इलेक्ट्रिक की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. कम्पनी की गाडियां जबरदस्त रेंज और फीचर्स के साथ आती है. जिसमें एक नाम Ola S1 Air का नाम शामिल है. कंपनी ने इसे हाल ही में भारतीय मार्केट में पेश किया था. जिसके बाद खबरें सामने आ रही है कि कंपनी अपने ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की शुरुआत 28 जुलाई 2023 से करेगी, जोकि 30 जुलाई 2023 तक की चलेगी.

Ola S1 Air
Ola S1 Air

इस अवधि में ग्राहकों को छूट दी जायेगी. जबकि 31 जुलाई के बाद खरीदने वाले ग्राहकों के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,19,999 रुपये एक्स-शोरूम चुकानी होगी. ये सभी जानकारी कम्पनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है.

ये भी पढ़ें : गुड न्यूज! भारत में शुरू हुई Range Rover Velar Facelift की बुकिंग, जानें इसकी खासियत

Ola S1 Air : बैटरी पैक

कम्पनी ने ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो 125km की रेंज ऑफर करता है. वही इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा की है. इसके अलावा इसमें एक हब मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है जो 11.3 HP की अधिकतम पावर और 58 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम है.

Ola S1 Air : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कम्पनी ने एक से बढ़कर एक फीचर्स का इस्तेमाल किया है. फीचर्स के तौर पर इसमें एक एलईडी हेडलैंप, 7.0 इंच TFT स्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, OTA अपडेट, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक और म्यूजिक प्लेबैक आदि की सुविधा दिया गया है. इसके अलावा इसमें तीन राइडिंग मोड (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट) दिया गया है. वहीं सस्पेंशन की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मोनो-शॉक की जगह अगले पहिये पर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले पर ट्विन-शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं.

इन स्कूटर्स से होगा मुकाबला

मार्केट में आने के बाद यह स्कूटर हीरो ऑप्टिमा, ओकिनावा प्रेज प्रो जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टक्कर देगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you