टेकChatGPT on android: एंड्रॉइड यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च...

ChatGPT on android: एंड्रॉइड यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च हुआ चैट जीपीटी ऐप, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

-

होमटेकChatGPT on android: एंड्रॉइड यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च हुआ चैट जीपीटी ऐप, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

ChatGPT on android: एंड्रॉइड यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च हुआ चैट जीपीटी ऐप, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

Published Date :

Follow Us On :

ChatGPT on android: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप ओपन एआई ने साल 2022 नवबंर महीने में चैट जीपीटी नाम के एक टूल को पेश किया था, उस समय ये सिर्फ डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ही पेश किया गया लेकिन कुछ ही दिनों बाद इसे आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया गया. हाल ही में अब कंपनी ने खुशखबरी देते हुए एंड्रॉइड यूजर्स के लिए चैट जीपीटी ऐप को पेश किया है. यानी अब सीधे तौर पर यूजर्स का इसका मजा ले सकेंगे तो चलिए इस खबर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

लॉन्च हुआ चैट जीपीटी ऐप

ChatGPT on android
ChatGPT on android

रिपोर्ट में दी गई जानकारी में कहा गया कि इसे अगले सप्ताह से यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा. इसे यूजर्स एंड्रॉइड और टैबलेट में आसानी से यूज कर सकेंगे. माना जा रहा है ये ऐप भी आईओएस यूजर्स की तरह ही फ्री हो सकता है. बता दें कंपनी ने इसके लिए प्ले स्टोर पर एक लिस्ट को जोड़ दिया है. जिसके सहारे यूजर्स इस ऐप को प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं. यहां यूजर्स को अपनी डिटेल साझा करनी होगी और इसे लॉन्च होने के बाद वे इंस्टॉल कर सकेंगे.

एप्पल भी कर रहा है चैटबॉट पर काम

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल भी बीते कुछ समय से एक चैटबॉट पर काम कर रही है. इसको एप्पलजीपीटी नाम दिया गया है. कुछ समय के लिए ये बीटी टेस्टर्स के रोलआउट भी किया गया था हालांकि अब आईफोन निर्माता ने इसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. जून के महीने में वेब ट्रैफिक और ऐप इंस्टॉलेशन में गिरावट दर्ज की गई थी. इसको भी एक कारण माना जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Jio new plan: आ गया जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, सिर्फ 75 रुपये में मिलेगी कॉलिंग, डेटा और मैसेज की सुविधा

चैट जीपीटी के कम हुए हैं यूजर

पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट में कहा गया है मई के महीने में चैट जीपीटी के 10 प्रतिशत तक यूजर्स कम हुए हैं. GPT-4 के ‘धीमे और सुस्त’ होने की कई यूजर्स के द्वारा शिकायत भी की गई थी. इस कंपनी की तरफ से कहा गया है कि फीडबैक के आधार पर कंपनी समस्याओं को दूर कर रही है.

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

फिलहाल ये ऐप रोलआउट नहीं किया गया है लेकिन इसकी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया ठीक उसी तरह होगी जैसे हम प्ले स्टोर से अन्य कोई ऐप इंस्टॉल करते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you