ऑटोMaruti Suzuki Swift vs Tata Nexon में किसे खरीदना...

Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon में किसे खरीदना होगा फायदेमंद,जानें यहां

-

होमऑटोMaruti Suzuki Swift vs Tata Nexon में किसे खरीदना होगा फायदेमंद,जानें यहां

Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon में किसे खरीदना होगा फायदेमंद,जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon : क्या आप भी किसी ऐसे कार की तलाश में है जो बढ़िया परफार्मेंस के साथ दिखने में भी आकर्षक हो? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में दो ऐसे कार के बारे में बताएंगे जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. साथ ही इन कारों में पावरफुल इंजन और शानदार फीचर्स भी देखने को मिलता है. जी हां दरअसल हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon है. तो चलिए इस कामें मिलने वाले फीचर्स और खूबियों के बारे में डिटेल से जानते हैं..

Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon
Tata Nexon

Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon : इंजन

इस कार में मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 1197cc, 4 सिलेंडर इनलाइन, 4 वॉल्व/सिलेंडर दिया है जो 89बीएचपी का पावर और 113एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि Tata Nexon में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड रीवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मौजूद है जो 118बीएचपी का पावर और 170 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वहीं, रेंज की बात करें तो आपको बता दें, ARAI के मुताबिक Maruti Suzuki Swift 22kmpl का माइलेज ऑफर करती है जबकि Tata Nexon एक लीटर पेट्रोल में 17km की दूरी तय करती है.

फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार में कई शानदार फीचर्स मौजूद है. जिसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स(EBD), ब्रेक एसिस्ट, इंजन इमोबिलाइज़र, चाइल्ड सेफ्टी लॉक आदि फीचर्स मौजूद है. वहीं, सेफ्टी फीचर्स के तौर पर Maruti Suzuki Swift और tata Nexon में 2 एयर बैग दिए गए हैं. इसके अलावा ग्लोबल एनकैप के मुताबिक स्विफ्ट को सेफ्टी में 2 स्टार और Nexon को 5 स्टार रेटिंग मिली है.

कीमत

बात करें इन दोनों कारों के प्राइस के बारे में तो आपको बता दें, मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को 5.99 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर पेश किया गया है. वहीं, टाटा नेक्सन को खरीदने के लिए आपके पास 8.00 लाख रुपए का होना जरूरी है. ऐसे में आपको अब क्लियर हो गया होगा कि आपके लिए कौन सी कार सबसे बेस्ट है.

ये भी पढ़ें : Monsoon Driving Tips : बारिश में कार ड्राइव करते समय इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you