बिजनेसFinancial Deadlines: 30 सितंबर तक जरूर निबटा लें ये...

Financial Deadlines: 30 सितंबर तक जरूर निबटा लें ये काम,नहीं तो पछताते रह जाएंगे आप

30 सितंबर की तारीख नजदीक आने को है लेकिन क्या आपको पता है कि इस तारीख तक अगर आपने कोई अपने जरूरी काम नहीं निपटाए तो आपको मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. आई आपको इन जरूरी कामों के बारे में क्रमवार तरीके से बताते हैं.

-

होमबिजनेसFinancial Deadlines: 30 सितंबर तक जरूर निबटा लें ये काम,नहीं तो पछताते रह जाएंगे आप

Financial Deadlines: 30 सितंबर तक जरूर निबटा लें ये काम,नहीं तो पछताते रह जाएंगे आप

Published Date :

Follow Us On :

Financial Deadlines: 30 सितंबर की तारीख नजदीक आने को है लेकिन क्या आपको पता है कि इस तारीख तक अगर आपने कई अपने जरूरी काम नहीं निपटाए तो आपको मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. आइए आपको इन जरूरी कामों के बारे में क्रमवार तरीके से बताते हैं.

Financial Deadlines
RUPEES 2000

2000 रुपए नोट 

सबसे पहले बात करते हैं जो सबसे जरुरी काम है. जी हां अगर अगर 2000 रुपए का नोट आपकी पॉकेट या घर पर रखा हुआ है तो उसको 30 सितंबर तक बैंक में जमा करके करके बदल लें क्योंकि इस तारीख तक अगर आपने नोट नहीं बदले तो यह किसी काम के नहीं रहेंगे.

Financial Deadlines
PPF

पीएफ सुकन्या समृद्धि (PPF,SSY)

आपने अगर पीपीएफ, पोस्ट ऑफिस की स्कीम, सुकन्या समृद्धि योजना या सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम में अपना खाता खोल रखा है तो 30 सितंबर तक उसकी केवाईसी करवा लें नहीं तो आपको मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढे़ :अकाउंट से पैसे कटने के बाद अगर ATM से नहीं निकलता कैश तो सबसे पहले करें ये काम,मिल जाएगा पैसा 

म्युचुअल फंड (Mutual Fund)

अगर आपने किसी म्युचुअल फंड में अपना पैसा लगा रखा है और आपने अपने नॉमिनी को उसमें ऐड नहीं किया है तो 30 सितंबर तक अपने नोमिनी का नामांकन म्युचुअल फंड में करवा दें.

LIC Dhan Vridhi
LIC Scheme(File Photo)

धन वृद्धि स्कीम (LIC Dhan Vridhi)

अगर आप एलआईसी की धन वृद्धि स्कीम में अपना खाता खोलना चाहते हैं तो जल्दी करें क्योंकि 30 सितंबर तक धन वृद्धि स्कीम में निवेश किया जा सकता है. ये स्कीम में एक निश्चित रकम के साथ आपके और आपके परिवार की आर्थिक सुरक्षा की भी गारंटी देती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you