टेकTwitter update: ट्विटर यूजर्स के लिए हुआ बड़ा बदलाव,...

Twitter update: ट्विटर यूजर्स के लिए हुआ बड़ा बदलाव, अब मिलेगा इस शानदार फीचर का फायदा, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकTwitter update: ट्विटर यूजर्स के लिए हुआ बड़ा बदलाव, अब मिलेगा इस शानदार फीचर का फायदा, पढ़ें डिटेल

Twitter update: ट्विटर यूजर्स के लिए हुआ बड़ा बदलाव, अब मिलेगा इस शानदार फीचर का फायदा, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Twitter update: ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए हाल ही माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर के द्वारा एक खास तरह का अपडेट पेश किया गया है. यह फीचर ऐसे लोगों के लिए खासतौर से लाया गया है जो ट्वीट्स के जरिये हेट स्पीच और दूसरी गैर गतिविधियों के अंजाम देते हैं. Freedom of Speech Not Reach नामक इस फीचर से अब ऐसे यूजर्स के ट्वीट की रीच को कम किया जा सकेगा. इस फीचर के आने के बाद पॉलिसी उल्लंघन की शिकायतें कम होने की संभावना है. इस लेख में हम इसी खबर के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

7 लाख से ज्यादा पोस्ट को किया गया लेबल

ट्विटर के द्वारा दी गई हालिया जानकारी में 7 लाख से अधिक पोस्ट को लेबल प्राप्त हुआ है. जिन पोस्ट के बगल में विज्ञापन दिखाए गए हैं. उन पर सक्रिय एक्शन लिया गया है. एलन मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर का कहना है ये नया फीचर 81 प्रतिशत तक पोस्ट की पहुंच को कम कर देता है. इस फीचर के तहत एक तिहाही यूजर्स ऐसे हैं, जो पोस्ट को हटा देते हैं. जबकि महज 4 प्रतिशत ही ऐसे लेखक होते हैं जो इसकी शिकायत करते हैं.

ये भी पढ़ें- Artificial intelligence AI से रहे सतर्क, दोस्त का चेहरा लगाकर वीडियो कॉल करेगा स्कैमर, रिसीव करते ही हो जाएंगे कंगाल

गलती ट्वीट्स करने वालों पर लगेगी लगाम

Twitter ने सख्ती बरतते हुए अपनी अपमानजनक व्यवहार और हिंसक भाषण नीतियों का उल्लंघन करने वाले पोस्ट को लेबल करने के साथ ही उनकी रैंकिंग कम करने की अपनी नई नीति के संबंध में एक घोषणा की है. इनमें मुख्य तौर पर ऐसे लोग शामिल हैं जो किसी खास मकसद के लिए व्यक्तिओं को नुकसान पहुंचाते हैं. या किसी तरह का कोई और कदम लेते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you