टेकRedmi 12: 5000MAh की बैटरी और 50 मेगापिक्सल के...

Redmi 12: 5000MAh की बैटरी और 50 मेगापिक्सल के दमदार कैमरे के साथ आता है ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें आपके लिए कितना बेस्ट

-

होमटेकRedmi 12: 5000MAh की बैटरी और 50 मेगापिक्सल के दमदार कैमरे के साथ आता है ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें आपके लिए कितना बेस्ट

Redmi 12: 5000MAh की बैटरी और 50 मेगापिक्सल के दमदार कैमरे के साथ आता है ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें आपके लिए कितना बेस्ट

Published Date :

Follow Us On :

शाओमी का बजट सेगमेंट फोन लॉन्च करने का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. पिछले दिनों कंपनी ने 4जी सेगमेंट को विस्तार देते हुए Redmi 12 को किफायती कीमत में पेश किया गया था, यह फोन ऐसे लोगों के लिए बढ़िया डील साबित हो सकता है जिन्हें कम दाम में सारे बुनियादी स्पेसिफिकेशन वाला फोन चाहिए. हम इस लेख में इसी फोन के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं तो चलिए आप भी जान लीजिये आपके लिए कितना बेस्ट है ये स्मार्टफोन.

ये हैं स्पेसिफिकेशन

इसमें स्पेसिफिकेशन के तौर पर 6.79 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जो 90 हर्टज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है. इसमें मल्टीटास्किंग को ध्यान में रखते हुए मीडियाटेक का हीलियो जी88 प्रोसेसर दिया गया है. इसको दो वेरिएंट में पेश किया जाता है जो कि 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज मिलता है. इसमें माइक्रो एसएसडी कार्ड के जरिये स्टोरेज के बढ़ाया जा सकता है. फोन में MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉइड 13 पर बेस्ड है.

ये भी पढ़ें- OnePlus foldable phone: फोल्डेबल फोन्स के मार्केट में वन प्लस लाएगा तूफान, इस दिन होगी धांसू एंट्री, जानें

बैटरी और ऑप्टिक्स

इसमें पॉवर देने के लिए 5,000Mah की बैटरी दी गई है जिसे 18 वॉट की तेज चार्जिंग का सपोर्ट हासिल है. वहीं ऑप्टिक्स के लिए इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. एक अल्ट्रावाइड सेंसर जो कि 8 मेगापिक्सल का है तो दूसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी के शौकीनों के लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर कंपनी ऑफर कर रही है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, ब्लूटूथ जीपीएस और यूएसबी की सुविधा दी गई है. सिक्योरिटी का भी इसमें खासा ख्याल रखा गया है जिसके लिए फिंगरप्रिंट माउंटेड मिल जाता है.

कीमत और उपलब्धता

जैसा कि हमने बताया फोन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है. इसके बेस वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 149 डॉलर यानी लगभग 12,000 रुपये चुकाने होंगे. बता दें फिलहाल इस फोन को थाइलेंड में लॉन्च किया है. खबर है कि आगामी कुछ हफ्तों में ये भारतीय मोबाइल बाजार में भी दस्तक दे सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you