टेकTwitter New Feature: टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर की आएगी मौज,अब...

Twitter New Feature: टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर की आएगी मौज,अब ट्विट को कर सकेंगे एडिट,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकTwitter New Feature: टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर की आएगी मौज,अब ट्विट को कर सकेंगे एडिट,पढ़ें डिटेल

Twitter New Feature: टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर की आएगी मौज,अब ट्विट को कर सकेंगे एडिट,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Twitter New Feature: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमाल संभाली है तब से एक के बाद एक धड़ाधड़ बदलाव ट्विटर में होते जा रहे हैं अब ट्विटर पर एक और बड़ा बदलाव कर दिया है. जी हां ट्विटर ने बदलाव के बारे में घोषणा करते हुए कहा है कि अब यूजर को उनके द्वारा किए गए ट्वीट को एडिट करने की सुविधा मिलेगी.

1 घंटे के अंदर ट्वीट को कर सकेंगे एडिट

टि्वटर ब्लू में ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी देते कहा है कि अब यूजर को अपने द्वारा किए गए ट्वीट को 1 घंटे के अंदर एडिट करने की सुविधा मिलेगी. बता दें अभी तक टि्वटर ब्लू यूजर्स केवल अपने ओरिजिनल ट्वीट और कोट ट्वीट को ही एडिट कर सकते थे.

2 घंटे तक का वीडियो कर सकते हैं अपलोड

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अब ट्विटर ब्लू के वेरीफाइड सब्सक्राइबर 2 घंटे की वीडियो (8GB) को अपलोड कर सकते हैं. ट्विटर प्रमुख की घोषणा के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इसका फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें:  जानें आपके लिए कितना बेहतर है Vivo S17e स्मार्टफोन, ये खासियत किसी और में नहीं देखने को मिलेगी

Twitter New Feature
image credit (Twitter)

वॉइस और वीडियो चैट फीचर भी होगा शुरू

मस्क ने हाल ही में इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा था कि जल्द ही ट्विटर पर यूजर अपने हैंडल से वॉइस और वीडियो चैट कर पाएंगे. इसके साथ ही यूजर पूरी दुनिया में किसी से भी बिना फोन नंबर दिए कहीं से भी बात कर सकेंगे. ट्विटर का विस्तार पूरी दुनिया में है और बिना किसी फोन नंबर के यूजर जिस व्यक्ति को चाहेगा उससे वीडियो और वॉयस कॉल से संपर्क कर सकेगा. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की शुरुआत की है.

लॉगिन नहीं करेंगे तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट

ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार अब कोई यूजर 30 दिन के अंदर अपने अकाउंट से एक भी बार अगर लॉगिन नहीं करता है तो उसका अकाउंट ट्विटर द्वारा डिलीट किया जा सकता है इसलिए ट्विटर यूजर ध्यान रखें कि 30 दिन के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट को एक दिन जरूर लॉगिन करें.

अब ट्विटर ब्लू टिक वालों को मिलेगा ये लाभ

  • ट्विटर ब्लू टिक वाले यूजर लंबे वीडियो को भी शेयर कर सकेंगे.
  • अब नई अपडेट के अनुसार जिन टि्वटर यूजर्स ने सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है वह यूजर 10,000 शब्दों तक के ट्वीट कर सकेंगे.बता दें पहले ये सीमा अधिकतम 280 शब्द की थी.
  • ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक अपने ट्वीट को एडिट करने की सुविधा मिलेगी.
  • यूजर के ट्वीट को अधिक से अधिक लोगों को दिखाया जाएगा.
  • यूजर की अकाउंट की सुरक्षा के लिए एसएमएस आधारित 2 फैक्टर की सेफ्टी के लिए मिलेगी.
  • जानकारी के मुताबिक यूट्यूब फेसबुक की तरह ट्विटर पर भी इसको मोनेटाइज करके कमाई कर सकेंगे.

ट्विटर हो सकेगा मोनेटाइज

ट्विटर ने अपने बयान में कहा है कि हम शुक्रवार से लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं. अपने ट्विटर अकाउंट को मोनेटाइज करने के लिए सब्सक्रिप्शन लें. ट्विटर चीफ एलन मस्क ने कहा है कि यूजर द्वारा कमाई गई राशि में से 12 महीने तक ट्विटर कोई भी हिस्सा नहीं लेगा, लेकिन एंड्रॉयड और आईओएस 30 प्रतिशत चार्ज लेता है जो चार्ज क्रिएटर की कमाई से कटेगा.

सब्सक्रिप्शन लेने पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन

ट्विटर प्रमुख ने एड फ्री अनुभव (Ads Free Twitter) के अनुसार अगर यूजर्स को विज्ञापन नहीं देखना तो उन्हें इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा. मस्क ने बारे में ट्वीट करते हुए भी कहा है कि ” ट्विटर पर आने वाले विज्ञापन कई बार बहुत लंबे होते हैं. आने वाले दिनों में इनका समाधान हो जाएगा” जिसके बाद यूजर्स ‘जीरो एडवरटाइजमेंट’ का मजा ले सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Yamaha की इस बाइक में 145 kmph की टॉप स्पीड, जानें शानदार फीचर्स

Yamaha R15 V4:  यामाहा की स्पोर्ट्स बाइक्स का काफी...

सेलेब्रिटी वाली शादी करने का सपना होगा साकार, अब घर बैठे मिलेगा Wedding Loan

Wedding Loan: अगर आपका भी सपना है सेलेब्रिटी के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you