टेकTwitter New Feature:अब सिर्फ ब्लू यूजर्स ही उठा पाएंगे...

Twitter New Feature:अब सिर्फ ब्लू यूजर्स ही उठा पाएंगे ट्विटर की इस सुविधा का लाभ,आने वाला है नया अपडेट

-

होमटेकTwitter New Feature:अब सिर्फ ब्लू यूजर्स ही उठा पाएंगे ट्विटर की इस सुविधा का लाभ,आने वाला है नया अपडेट

Twitter New Feature:अब सिर्फ ब्लू यूजर्स ही उठा पाएंगे ट्विटर की इस सुविधा का लाभ,आने वाला है नया अपडेट

Published Date :

Follow Us On :

Twitter New Feature: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमाल संभाली है तब से एक के बाद एक धड़ाधड़ बदलाव ट्विटर में होते जा रहे हैं अब ट्विटर पर एक और बड़ा बदलाव जल्द होने वाला है.आइए आपको बताते हैं इस होने वाले बदलाव के बारे में.

ये होगा नया बदलाव

एलन मस्क ने इस होने वाले नए बदलाव के बारे में बताते हुए कहा है कि इस सप्ताह एक नया अपडेट जारी होगा. ट्विटर का यह नया अपडेट जो ब्लू यूजर्स को फॉलो नहीं करते उनकी डीएम भेजने की क्षमता को सीमित करेगा. उन्होंने कहा कि एआई
बाट्स के बीच अंतर करना मुश्किल होता जा रहा है,जल्द ही यह असंभव हो जाएगा. इसलिए सोशल नेटवर्क पर वह जीवित रहेंगे जिन्हें सत्यापन की जरूरत है.

Twitter New Feature
image sours google

1 घंटे के अंदर ट्वीट को कर सकेंगे एडिट

टि्वटर ब्लू में ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी देते कहा है कि अब यूजर को अपने द्वारा किए गए ट्वीट को 1 घंटे के अंदर एडिट करने की सुविधा मिलेगी. बता दें अभी तक टि्वटर ब्लू यूजर्स केवल अपने ओरिजिनल ट्वीट और कोट ट्वीट को ही एडिट कर सकते थे.

ये भी पढ़ें-  Hammer Fit Plus: इस स्मार्टवॉच ने लॉन्च होते ही लोगों के दिल में बना लिया ठिकाना, कम कीमत मिल रहे हैं प्रीमियम वाले फीचर्स

2 घंटे तक का वीडियो कर सकते हैं अपलोड

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अब ट्विटर ब्लू के वेरीफाइड सब्सक्राइबर 2 घंटे की वीडियो (8GB) को अपलोड कर सकते हैं. ट्विटर प्रमुख की घोषणा के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इसका फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

वॉइस और वीडियो चैट फीचर भी होगा शुरू

मस्क ने हाल ही में इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा था कि जल्द ही ट्विटर पर यूजर अपने हैंडल से वॉइस और वीडियो चैट कर पाएंगे. इसके साथ ही यूजर पूरी दुनिया में किसी से भी बिना फोन नंबर दिए कहीं से भी बात कर सकेंगे. ट्विटर का विस्तार पूरी दुनिया में है और बिना किसी फोन नंबर के यूजर जिस व्यक्ति को चाहेगा उससे वीडियो और वॉयस कॉल से संपर्क कर सकेगा. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की शुरुआत की है.

लॉगिन नहीं करेंगे तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट

ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार अब कोई यूजर 30 दिन के अंदर अपने अकाउंट से एक भी बार अगर लॉगिन नहीं करता है तो उसका अकाउंट ट्विटर द्वारा डिलीट किया जा सकता है इसलिए ट्विटर यूजर ध्यान रखें कि 30 दिन के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट को एक दिन जरूर लॉगिन करें.

अब ट्विटर ब्लू टिक वालों को मिलेगा ये लाभ

  • ट्विटर ब्लू टिक वाले यूजर लंबे वीडियो को भी शेयर कर सकेंगे.
  • अब नई अपडेट के अनुसार जिन टि्वटर यूजर्स ने सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है वह यूजर 10,000 शब्दों तक के ट्वीट कर सकेंगे.बता दें पहले ये सीमा अधिकतम 280 शब्द की थी.
  • ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक अपने ट्वीट को एडिट करने की सुविधा मिलेगी.
  • यूजर के ट्वीट को अधिक से अधिक लोगों को दिखाया जाएगा.
  • यूजर की अकाउंट की सुरक्षा के लिए एसएमएस आधारित 2 फैक्टर की सेफ्टी के लिए मिलेगी.
  • जानकारी के मुताबिक यूट्यूब फेसबुक की तरह ट्विटर पर भी इसको मोनेटाइज करके कमाई कर सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you