टेकइस कमी की वजह से Instagram, Facebook और WhatsApp...

इस कमी की वजह से Instagram, Facebook और WhatsApp से आगे नहीं निकल पाएगा Thread ऐप, जानें क्या है दिक्कत

-

होमटेकइस कमी की वजह से Instagram, Facebook और WhatsApp से आगे नहीं निकल पाएगा Thread ऐप, जानें क्या है दिक्कत

इस कमी की वजह से Instagram, Facebook और WhatsApp से आगे नहीं निकल पाएगा Thread ऐप, जानें क्या है दिक्कत

Published Date :

Follow Us On :

मेटा ने जब से ट्विटर के टक्कर पर माइक्रोब्लॉगिंग ऐप Thread लॉन्च किया है तभी से इसी की चर्चाएं हर तरफ सुनने को मिल रही हैं. इसे लॉन्च हुए कुछ ही दिन बीते हैं लेकिन डाउनलोडिंग के मामले में इसने सारे ऐप्स के रिकॉर्ड्स को पानी पिला दिया है. कुछ ही घंटे में इसके 1 मिलियन फॉलोवर हो गए थे हालांकि, जैसे-जैसे इसे यूजर्स यूज कर रहे हैं. इसकी कुछ खामियां भी सामने आ रही हैं. कुछ लोग मान रहे हैं इन दिक्कतों के वजह से ये Instagram, Facebook और WhatsApp से आगे नहीं निकल पाएगा तो चलिए फिर जान लेते हैं क्या है इसमें कमी.

ऐसे लोगों के लिए है दिक्कत

उन लोगों के लिए थ्रेड ऐप कोई काम का नहीं है जो लोग रोजाना ऑफिस जाते हैं. ऐसा इसलिए क्युंकि ऑफिस फोन ज्यादा यूज नहीं किया जा सकता. ऐसे में वे सारे काम लैपटॉप के जरिए ही करते हैं तो इसे चलाने का मजा उन लोगों को नहीं मिल पाएगा. दूसरी दिक्कत है इसका वेब वर्जन नहीं है. इसका मतलब इसे सिर्फ मोबाइल और टैबलेट में ही यूज किया जा सकेगा.

ये है थेड्स की सबसे बड़ी कमी

थ्रेडस की जो सबसे बड़ी कमी है कि ये खुद ही इंस्टाग्राम से सारा डेटा उठा लेता है. ऐसे में अगर हम किसी को थ्रेड्स फॉलो-अनफॉलो करते हैं तो ये गतिविधि इंस्टाग्राम पर भी हो रही होती है. वहीं अगर आप इसे डिलीट करना चाहते हैं तो इसके साथ खुद ही इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट हो जाएगा. ऐसे में सिर्फ इसे डिएक्टिवेट ही किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार है oppo reno 10 सीरीज, जानें क्या होगी खासियत

इस मामले में फीका है थ्रेड्स

इसके अलावा अगर आप यहां निकलने की कोशिश करेंगे तो इसमें थ्रेड्स आपका नुकसान करवा सकता है. इससे किसी भी एक पोस्ट को आप अपनी मर्जी से डिलीट कर सकते हैं लेकिन जब थ्रेड अकाउंट डिलीट करेंगे तो आपतो जोखिम उठान पड़ सकता है. इसमें एक और दिक्कत है जो यूजर्स को रास नहीं आ रही है. यहां से ट्विटर की तरह फोटो और वीडियो सेव नहीं किये जा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you