टेकगेमर्स की बल्ले बल्ले कर देगा Sony का ये...

गेमर्स की बल्ले बल्ले कर देगा Sony का ये Smart TV,जबरदस्त फीचर के साथ हुआ लॉन्च,देखें डिटेल

-

होमटेकगेमर्स की बल्ले बल्ले कर देगा Sony का ये Smart TV,जबरदस्त फीचर के साथ हुआ लॉन्च,देखें डिटेल

गेमर्स की बल्ले बल्ले कर देगा Sony का ये Smart TV,जबरदस्त फीचर के साथ हुआ लॉन्च,देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

मशहूर टेक कम्पनी Sony ने 18 अप्रैल को भारत में अपनी नई प्रीमियम रेंज Sony Bravia X8OL TV सीरीज़ पेश कर दिया है. Sony का ये स्मार्ट टीवी हाई-एंड फीचर्स, हार्डवेयर और कुछ दिलचस्प उपकरणों के साथ पेश किया गया है. स्मार्ट टीवी में डॉल्बी एटमॉस साउंड सिस्टम, गूगल टीवी इंटरफेस और X1 4K HDR पिक्चर प्रोसेसर भी दिया गया है.टीवी तीन अलग-अलग स्क्रीन साइज 43- इंच, 50-इंच और 85-इंच डिस्प्ले में उपलब्ध कराया गया है.

फीचर्स

स्मार्ट टीवी सीरीज़ के सभी तीन डिस्प्ले वेरिएंट में X1 4K HDR पिक्चर इंजन के साथ 4K डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन मिलता है. ये टीवी ट्रिल्युमिनस प्रो एल्गोरिद्म से भी लैस होता हैं, जो नेचुरल कलर स्पेक्ट्रम को सामने लाता है. इसके अलावा इसमें एक ऑब्जेक्ट-आधारित एचडीआर रीमास्टर सुविधा है जो यूजर को स्क्रीन पर अलग-अलग वस्तुओं के आधार पर कंट्रास्ट को जोड़ देती है.

ये भी पढ़ें: बेहद कम दाम में Maxima की ये स्मार्ट वॉच मचा रही है धूम,एक चार्ज में चलेगी 1 महीने,देखें पूरी डिटेल

Sony Bravia X8OL TV
smart tv

गेमर्स के लिए होगा खास

स्मार्टटीवी को ALM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और HDMI 2.1 सपोर्ट के साथ गेमर्स की जरूरतों को ध्यान में रख कर बनाया गया है.और जब प्लेस्टेशन 5 डिवाइस से जोड़ते है, तो यह ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग और ऑटो जेनर पिक्चर मोड को भी सपोर्ट करता है. यह एक अलग गेम मेनू है जो इसके भीतर सभी संबद्ध सेटिंग्स को चलाने का काम करता है.

AirPlay 2 और Apple Home को करेगा सपोर्ट

स्मार्ट टीवी AirPlay 2 और Apple Home  को भी सपोर्ट करती है.इसमें क्रोमकास्ट भी दिया गया है और यह रिमोट वॉयस सर्च सपोर्ट के साथ आता है इतना ही नहीं यह टीवी गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा दोनों को एक साथ जोड़ता है.ऑडियो के मोर्चे पर, इसमें डॉल्बी एटमॉस के साथ एक एक्स- बैलेंस्ड स्पीकर सिस्टम भी मिलता है.Sony Bravia X8OL, Bravia Cam को भी सपोर्ट करता है जो प्रॉक्सिमिटी, जेस्चर- कंट्रोल और प्राइवेसी फीचर्स की रेंज पेश करता है. जबकि कैम खुद टीवी के साथ नहीं आता है और इसे अलग से कस्टमर को खरीदना पड़ता है.

कीमत और उपलब्धता

कीमत की अगर बात की जाए तो 43-इंच Sony Bravia X80L स्मार्ट टीवी की कीमत 99,900 है.जबकि इसके 50-इंच KD-50X80L मॉडल को 1,14,900 रुपये में खरीदा जा सकता है. दोनों स्मार्ट टीवी की बिक्री 19 अप्रैल से शुरू हो गई है.स्मार्ट टीवी सभी ऑनलाइन स्टोर, सोनी सेंटर स्टोर पर उपलब्ध होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you