ऑटोइस साल बढ़ेगा Royal Enfield का कुनबा, ये तीन...

इस साल बढ़ेगा Royal Enfield का कुनबा, ये तीन पावरफुल बाइक होंगी लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास

-

होमऑटोइस साल बढ़ेगा Royal Enfield का कुनबा, ये तीन पावरफुल बाइक होंगी लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास

इस साल बढ़ेगा Royal Enfield का कुनबा, ये तीन पावरफुल बाइक होंगी लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड इस साल तीन नई पावरफुल बाइक्स को बाजार में पेश करने की योजना पर काम कर रही है. कंपनी ने विगत 2020 के बाद दमदार इंजन से लैस कई बाइक्स को पेश किया है. बीते दिनों कंपनी ने Super Meteor 650 को बेहतरीन फीचर्स के साथ उतारा था, अब एक बार फिर से कंपनी की तीन नई बाइक्स की चर्चा जोरों शोरों से चल रही हैं तो चलिए आप भी जान लीजिए इस लिस्ट में कौन कौन सी बाइक्स शामिल हैं.

New-Gen Royal Enfield Bullet 350

Royal Enfield के द्वारा ये बाइक इसी साल कई अपग्रेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारी जा सकती है. आने वाले एक दो महीने के भीतर ही ये बाइक लॉन्च होने को तैयार है. इसमें 349cc का एयर ऑयल कूल्ड OHC इंजन मिलने की संभावना है. जो 346cc युनिट के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखने को मिलेगा. बाइक का इंजन अधिकतम 20.2 Bhp का 4,000 rpm पर आउटपुट और 27 Nm का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कीमत की बात करें को हंटर 350 के आस पास हो सकती है. ये कीमत सिर्फ अनुमान है.

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield
image credit google

Royal Enfield Himalayan 450 की भी इस साल लॉन्च होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं. खबर है कि कुछ महीने के अंदर ही कंपनी इस बाइक को पेश कर सकती है. इस बाइक के इंजन की बात करें तो 450 सीसी का सिंगल लिक्विड कूल इसमें देखने को मिल सकता है. जिसकी कैपिसिटी 40 Bhp के आस पास आउटपुट प्रदान करने की है. इसकी कीमत 2.8 लाख(एक्स शोरूम) हो सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई पुख्ता अपडेट सामने नहीं आया है. देखने वाली बात होगी ये बाइक कब मार्केट में दस्तक देती है.

ये भी पढ़ें: Affordable Bikes with Best Mileage: कम कीमत में मिलेंगी ये धांसू बाइक्स, माइलेज में इनका नहीं है कोई तोड़, देखें पूरी डिटेल्स

Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield
image credit google

कंपनी की यह बाइक भी कुछ महीनों में लॉन्च होने को लेकर कतार में है. संभावना है बाइक साल के अंत में EICMA 2023 शो में आपको अपना जौहर दिखाती नज़र आए, इस बाइक में 650 सीसी का ट्विन सिलेंडर मिलने की उम्मीद है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you