टेकDishwasher: बर्तनों के अंबार को मिनटों में साफ कर...

Dishwasher: बर्तनों के अंबार को मिनटों में साफ कर देंगे ये डिशवॉशर, कम कीमत में खरीदने का है मौका

-

होमटेकDishwasher: बर्तनों के अंबार को मिनटों में साफ कर देंगे ये डिशवॉशर, कम कीमत में खरीदने का है मौका

Dishwasher: बर्तनों के अंबार को मिनटों में साफ कर देंगे ये डिशवॉशर, कम कीमत में खरीदने का है मौका

Published Date :

Follow Us On :

Dishwasher: बर्तन धुलने में हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खासतौर से जिन परिवारों में ज्यादा लोग रहते हैं वहां तो एक समय में ही काफी बर्तन इकट्ठे हो जाते हैं लेकिन इसका एक जुगाड़ है. आप कम दाम में आने वाले डिशवॉशर लाकर किचिन में सेट करवा सकते हैं. इन्हें भारतीय बर्तनों के हिसाब से ही डिजाइन किया जाता है. एक बार में ये बहुत सारे बर्तन साफ कर सकते हैं. इनमें कई तरह के डिशवॉशर मोड दिए जाते हैं. हम आपके लिए कुछ बेहतरीन डिशवॉशर की लिस्ट लेकर आए हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

Faber 12 Place Setting Dishwasher

Dishwasher
Image-google

यह डिशवॉशर बहुत सारे बर्तन मिनटों में ही चकाचक कर देता है. इसमें 6 वॉश प्रोग्राम की सुविधा दी गई है. इसे अपने हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है. इसमें हाइट को एडजस्ट करने के लिए फीचर दिया गया है. इसके साथ कंपनी पांच साल की जंग न लगने की वारंटी बी देती है. यह घर के सारे बर्तनों के लिए बढ़िया डिशवॉशर है. इसमें आप ग्लास,चम्मच, चाकू आदि भी बड़े आराम से साफ कर सकते हैं. इसकी कीमत अमेजन 26,490 रुपये है. इसे 34 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ पेश किया जा रहा है.

IFB Hot Water Wash Freestanding Dishwasher

दिखने में ये डिशवॉशर क्लासिक क्वालिटी का लगता है. इसमें कई क्लिनिंग मोड दिए गए हैं. खास बात है इसमें गर्म पानी से बर्तन साफ करने के लिए भी सुविधा दी गई है. यह 8 से 10 लोगों की फैमिली के लिए बेस्ट साबित हो सकता है. इसकी कीमत अमेजन 39,200 रुपये है जो कि 13 प्रतिशत के डिस्काउंट के बाद है. इसे किचिन में लगाकर आपकी किचिन की शोभा बढ़ने वाली है.

Crompton Voila 12 Place Freestanding Dishwasher

क्रॉम्पटन के द्वारा पेश किया जाने वाला ये डिशवॉशर काफी लाइटवेट के साथ आता है. इसमें आपको सुपर एक्टिव ड्राइंग सिस्टम की सुविधा दी गई है. इसको इन्स्टॉल करना भी बहुत आसान है. इससे मिनटों में बर्तन चमाचम चमकने लगते हैं. इसकी कीमत 24 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर 37,999 रुपये है.

ये भी पढ़ें- Laptop Battery Saving Tips: लैपटॉप की बैटरी चलते-चलते हो जाती है ठप,तो तुंरत करें ये काम की सेटिंग,चलेगा मस्त

Voltas Beko DT8B Setting Dishwasher

वोल्टास का नाम देश की बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स सामान निर्मित करने वाली कंपनियों की लिस्ट में आता है. वोल्टास की तरफ से जो डिशवॉशर पेश किया जाता है. वह दिखने में काफी खूबसूरत लगता है. इसे लगाने के बाद किचिन की शोभा निश्चित तौर बढ़ जाएगी. यह 99.9 प्रतिशत तक बैक्टीरिया को खत्म करने में सक्षम है. यह बहुत सारे बर्तनों को मिनटों में चकाचक साफ कर सकता है. इसकी कीमत की बात करें तो इसे आप 19,690 रुपये की कीमत पर ले सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you