टेकलॉन्च से पहले Iphone 15 की ये डिटेल हो...

लॉन्च से पहले Iphone 15 की ये डिटेल हो गई लीक, जानें क्या हो सकती है कीमत और खुबियां

-

होमटेकलॉन्च से पहले Iphone 15 की ये डिटेल हो गई लीक, जानें क्या हो सकती है कीमत और खुबियां

लॉन्च से पहले Iphone 15 की ये डिटेल हो गई लीक, जानें क्या हो सकती है कीमत और खुबियां

Published Date :

Follow Us On :

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल की Iphone 15 सीरीज को सितंबर महीने में लॉन्च किए जाने खबरें हैं। इस सीरीज में परपंरागत सीरीज की अपेक्षा कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लीक्स के मुताबिक इसमें USB-C चार्जिंग पोर्ट में बदलाव iPhone 15 के लिए एक प्रमुख विशेषता हो सकती है। वहीं जो रिपोर्ट्स हाल में आई हैं उनमें कहा जा रहा है कि कंपनी विगत सीरीज में USB-C चार्जिंग पोर्ट को देने के ऊपर विचार कर रही है।

मिलेगा शक्तिशाली चिपसेट

एप्पल की आगामी सीरीज में A16 बायोनिक चिप और प्रीमियम वेरिएंट में A17 चिपसेट की सुविधा देखने को मिल सकती है। इस लाइनअप में यूएसबी-सी पोर्ट दिया जा सकता है। इसके लिए कुछ समय पहले यूरोपीय संघ द्वारा निर्धारित नियम मानक बताए गए थे, जो कहता है कि 2024 के बाद बेचे जाने वाले उपकरणों में यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट शामिल होना चाहिए। Apple ने ऐतिहासिक रूप से पिछले साल के iPhone को नई श्रृंखला के साथ अधिक बजट-अनुकूल विकल्प के रूप में बरकरार रखा है। iPhone 14 को USB-C में अपग्रेड करने से यह Apple के iPhone लाइनअप के भीतर रहते हुए EU के निर्देशों का पालन कर सकेगा।

ये भी पढ़ें- Maya OS: भारत ने बनाया देसी ऑपरेटिंग सिस्टम, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

डिस्प्ले भी हो सकती है बड़ी

जैसा कि उपयोगकर्ता इस साल के नए iPhones के लॉन्च के लिए सितंबर के Apple इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, यह ध्यान देने योग्य है कि iPhone 15 Pro और Pro Max मॉडल में थोड़ा बड़ा डिस्प्ले (क्रमशः 6.12 और 6.69 इंच) होने की उम्मीद है। यह बेजेल्स को और भी अधिक पतला हो सकता है। आगामी मॉडल में उन्नत 3nm A17 चिप, एक हल्का टाइटेनियम चेसिस, बेहतर UWB और वाईफाई 6E क्षमताओं और एक पेरिस्कोप ज़ूम कैमरा की शुरूआत सहित अपग्रेड की एक श्रृंखला होगी।

कीमत के बारे में नहीं है अपडेट

इसके अलावा इस सीरीज के बारे में ज्यादा खबरें सामने नहीं आई हैं इस सीरीज की कीमतों के बारे में लॉन्चिंग के समय ही ब्रांड की तरफ से खुलासा किया जाएगा। फिलहाल इसके फीचर्स की भी कोई डिटेल कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Canola oil:जानें, हमारे सेहत के लिए कितना फायदेमंद है कैनोला ऑइल

Canola oil:कैनोला ऑइल धीरे- धीरे लोगों को बीज बहुत...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you