ऑटोMahindra Thar EV 5 Door की हुई धमाकेदार एंट्री,...

Mahindra Thar EV 5 Door की हुई धमाकेदार एंट्री, कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए दीवाने, जानें खासियत

-

होमऑटोMahindra Thar EV 5 Door की हुई धमाकेदार एंट्री, कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए दीवाने, जानें खासियत

Mahindra Thar EV 5 Door की हुई धमाकेदार एंट्री, कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए दीवाने, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra Thar EV : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी 5 डोर कार Thar.e से पर्दा उठा दिया है. कंपनी की ये नई कार ईवी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. जिसे FutureScape इवेंट के दौरान पेश किया है. वहीं, सामने आई तस्वीर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार में कई शानदार फीचर्स दिए जायेंगे. साथ ही इसका पावरट्रेन भी काफी दमदार होने वाला है. इतना ही नहीं इस कार का लुक मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी खूबसूरत और आकर्षक है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल जानते हैं.

Mahindra Thar EV
Mahindra Thar EV

नई प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड Thar.e

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार INGLO -P1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. वहीं, यह कार बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और सर्वोत्तम ऑफ-रोड क्षमता ऑफर करेगी. Thar.e के बैटरी पैक को एडजस्ट करने के लिए इसमें 2775mm – 2975mm का व्हीलबेस दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Swift vs Tata Nexon में किसे खरीदना होगा फायदेमंद,जानें यहां

Mahindra Thar EV : डिजाइन

बात करें इस आगामी ईवी वाहन के डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने इसे ICE मॉडल के अपेक्षा ज्यादा आकर्षक तरीके से डिजाइन किया है. इसके अलावा इसके फ्रंट में स्टील बंपर दिए गए हैं जो इसे रग्ड लुक दे रहे हैं. इतना ही नहीं इसमें स्क्वॉयर शेप में एलईडी हैंडलैंप के साथ राउंड ऑफ कॉर्नर और ग्लॉसी अपराइट नोज़ दी गई है. वहीं, पिछले हिस्से में स्क्वॉयर LED टेललैंप और स्पेयर व्हील मौजूद है.

Mahindra Thar EV : केबिन

इसके केबिन में मिलने वाले खूबियों की बात करें तो आपको बता दें, इसमें एक बड़ा सा टचस्क्रीन, इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिसप्ले, और एक नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने अभी तक इसके इंटिरियर के बारे में अधिक खुलासा नहीं किया है. वहीं, पावरट्रेन को लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कब होगी लॉन्च

बात करें इसके लॉन्चिंग की तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं किया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 2025 तक लॉन्च कर दिया जाएगा. वहीं, इसके कीमत की बात करें तो आपको बता दें, इसे करीब 25 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you