टेकTelegram Stories feature: खुशखबरी! यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ...

Telegram Stories feature: खुशखबरी! यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ टेलीग्राम का ये रोचक और मजेदार फीचर, जानें

-

होमटेकTelegram Stories feature: खुशखबरी! यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ टेलीग्राम का ये रोचक और मजेदार फीचर, जानें

Telegram Stories feature: खुशखबरी! यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ टेलीग्राम का ये रोचक और मजेदार फीचर, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Telegram Stories feature: सीधे तौर पर मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप का प्रतिद्वंदी ऐप टेलीग्राम एक के बाद एक कमाल के फीचर्स यूजर्स के लिए रोलआउट कर रहा है। पिछले दिनों यूजर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए टेलीग्राम पर स्टोरी का फीचर एड किया गया था। उस समय ये सिर्फ प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए लाया गया लेकिन अब इसे कंपनी ने सभी के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह खुद को दस साल पूरे होने की एनिवर्सरी पर किया है। हम यहां आपको इसी फीचर के बारे में बता रहे हैं।

अपने हिसाब से सेट कर पाएंगे टाइमिंग

Telegram Stories feature
Telegram Stories feature

टेलीग्राम के द्वारा पेश किया गया स्टोरी फीचर फेसबुक, स्नैपचैट और फेसबुक के ही स्टोरी फीचर की तरह काम करता है। हालांकि इसमें कुछ रोचक चीजें अतिरिक्त में जोड़ी गई हैं। टेलीग्राम पर आप अपने हिसाब स्टोरी व्यू को कस्टमाइज कर सकते हो और साथ ही आप अपने हिसाब से स्टोरी की टाइमिंग भी सेट कर सकते हो जैसे अन्य प्लैटफॉर्म पर 24 घंटे की टाइम लिमिट सेट है लेकिन यहां आप 24 घंटे या 48 घंटे के लिए भी स्टोरी साझा कर पाएंगे।

ज्यादा हैं कई फीचर्स

बता दें हाल ही में कंपनी ने घोषणा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “यह टेलीग्राम के इतिहास में अब तक सबसे अधिक अनुरोधित सुविधा थी और हमने प्रारूप को नया करने और इसको बेहतर बनाने के लिए कई महीने बिताए हैं। टेलीग्राम स्टोरीज में वे सभी फीचर्स जोड़े गए हैं जिनकी लंबे समय से यूजर्स के द्वारा मांग की जा रही है। अन्य ऐप्स की तुलना में यहां हम कई अतिरिक्त और रोचक फीचर्स दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यूट्यूब से करना चाहते हैं लाखों की कमाई तो फॉलो करना पड़ेगा ये प्रोसेस, यहां जानें क्या है Youtube algorithm

ऐसे करें इस्तेमाल

इस नई सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को बस टेलीग्राम ऐप खोलना होगा और नीचे बार पर स्थित “स्टोरीज” आइकन पर टैप करना होगा। वहां से, वे “+” आइकन पर टैप करके एक नई स्टोरी क्रिएट करना शुरू कर देंगे और एक बार पूरा हो जाने पर “शेयर” बटन पर टैप करके या टाइमर सेट करके चुनें कि यह दूसरों के देखने के लिए कितने समय तक उपलब्ध रहेगा।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you