ऑटोऑल्टो जितनी कीमत में खरीदे Audi की ये कार!...

ऑल्टो जितनी कीमत में खरीदे Audi की ये कार! 18 अगस्त को होगी लॉन्च

इंडियन कार मार्केट में हर महीने एक से बढ़कर एक कार की एंट्री हो रही है. इसी बीच जर्मन कार निर्माता ऑडी (Audi) कंपनी अपनी नई कार मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी

-

होमऑटोऑल्टो जितनी कीमत में खरीदे Audi की ये कार! 18 अगस्त को होगी लॉन्च

ऑल्टो जितनी कीमत में खरीदे Audi की ये कार! 18 अगस्त को होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन कार मार्केट में हर महीने एक से बढ़कर एक कार की एंट्री हो रही है. इसी बीच जर्मन कार निर्माता ऑडी (Audi) कंपनी अपनी नई कार मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है. कंपनी अगले कुछ दिनों में Q8 SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन Audi Q8 e-Tron मार्केट में लॉन्च करने वाली है. जिसकी प्री बुकिंग 5 लाख रुपए से शुरू कर दी गई है और इसे 18 अगस्त को मार्केट में पेश करने जा रही है. ऑडी Q8 e-Tron को कंपनी ने दो वेरिएंट 50 और 55 में पेश कर रही है जिसकी रेंज को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है की 600km होगी. दरअसल, ऑडी Q8 e-Tron मार्केट में पहले से ही बिक रही e-Tron को अपडेट अपडेट किया जा रहा है जिसमें अडाप्टिव एयर सस्पेंशन, 4-व्हील ड्राइव और कुछ एडवांस फीचर देखने को मिलेंगे.

कितनी होगी रेंज ?

कंपनी ने ऑडी Q8 e-Tron को 50 ट्रिम में 2 मोटर के साथ साथ 95kwh की बैटरी से पैक जोड़ा है. जो 340 एचपी का पावर और 664एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. एक बाहर के फुल चार्ज में यह 491 किलोमीटर की दूरी तय करती है. जबकि पॉवरफुल 55 ट्रिम को 114kwh बैटरी पैक से जोड़ा है. जो 408 एचपी का पावर और 664 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह एक बार केचार्ज में लगभग 600 किलोमीटर का रेंज देता है. हालांकि कंपनी का दावा है कि दोनों ट्रीम्स 22 kw AC चार्ज के साथ आते हैं. जिसकी वजह से इसमें लगी बैटरी 31 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो जाती हैं.

कमला के फीचर्स से होगी लैस

फीचर्स के मामले में ऑडी Q8 e-Tron में कंपनी ने HVAC सिस्टम और 10.1 इंच इंफोर्समेंट सिस्टम, 8.6 इंच का डिस्प्ले दिया है. इसके अलावा 16 स्पीकर बैग एंड ओल्फसेन स्पीकर सिस्टम, एडाप्टिव एयर सस्पेंशन फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ समेत कई फीचर्स से लैस है.

ये भी पढ़े : मात्र ₹5 लाख में घर ले जाएं Audi Q8 e-Tron कार, कई खूबियों से होगी लैस, जानें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you