भारतWeather Update:दिल्ली NCR में आज भी झमाझम बरसेंगे बादल,जानें...

Weather Update:दिल्ली NCR में आज भी झमाझम बरसेंगे बादल,जानें देश के दूसरे राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

-

होमभारतWeather Update:दिल्ली NCR में आज भी झमाझम बरसेंगे बादल,जानें देश के दूसरे राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

Weather Update:दिल्ली NCR में आज भी झमाझम बरसेंगे बादल,जानें देश के दूसरे राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से खूब बारिश हो रही है.जिसके कारण मौसम सुहावना बना हुआ है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है.मौसम विभाग के अनुसार आज भी उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश,पंजाब,हरियाणा राज्यों में बारिश हो सकती है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update
Weather Update

दिल्ली NCR में पड़ेगी आज भी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. एनसीआर भी आज भी बारिश देखने को मिल सकती है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 5 जून तक दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी.

ये भी पढ़ें:Vande Bharat: वाराणसी-रांची के बीच बहुत जल्द फर्राटे भरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,जानें टाइमिंग ऑफ़ स्टॉपेज

लखनऊ में मौसम रहेगा साफ

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD ने कहा है कि आज लखनऊ में मौसम साफ रहेगा.

पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने के कारण पहाड़ी राज्यों में मौसम खराब रहेगा. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आज बारिश और ओले पड़ने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है.

उड़ीसा में पड़ेगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उड़ीसा में आज बारिश पड़ने की संभावना है.लेकिन एक या दो दिन बाद राज्य में हीट वेब का अलर्ट जारी किया गया है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you